विपक्ष को एकजुट करने में जुटीं सोनिया, शरद यादव भी मिले

नई दिल्ली। देश में जुलाई में होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी विपक्ष को एकजुट करने में जुटीं हैं। जनतादल यूनाइटेड सांसद शरद यादव ने आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी से मुलाकात की। इससे पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीशकुमार और बामपंथी नेता सीताराम येचुरी भी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी से मिल चुके हैं।

समझा जाता है कि राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए विपक्ष अपना संयुक्त उम्मीदवार उतार कर एनडीए को बड़ी चुनौती पेश करेगा। राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के तौर पर बीजेपी की ओर से जिन नामो के कयास लगाए जा रहे थे उनमे प्रबल दावेदार लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी पर बाबरी मस्जिद प्रकरण में आपराधिक साजिश के मामले पर सुनवाई फिर से शुरू होने के कारण वे इस पद की दौड़ से बाहर हो गए हैं।

वहीँ कांग्रेस सूत्रों के अनुसार राष्ट्रपति चुनावों के लिए संभावित उम्मीदवारों में शरद यादव के नाम की भी चर्चा हो रही है। हालांकि उन्होंने इस बैठक को महज ‘‘शिष्टाचार मुलाकात’’ बताया. गौरतलब है कि शिवसेना ने संघ प्रमुख मोहन भागवत या फिर एनसीपी नेता शरद पवार को राष्ट्रपति बनाने की वकालत की है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital