वरुण गांधी एक अच्छे व्यक्ति गलत पार्टी में फंस गए हैं : यूपी कांग्रेस महासचिव

varun-gandhi

लखनऊ । उत्‍तर प्रदेश के नव न्युक्त प्रभारी और कांग्रेस महासचिव गुलाम नबी आज़ाद के लखनऊ दौरे के दौरान एक कांग्रेस नेता द्वारा भाजपा सांसद और मेनका गांधी के पुत्र वरुण गांधी के कांग्रेस के साथ बढ़ती नज़दीकियों पर बयान देकर मामले को और गरमा दिया है ।

गुरुवार को गुलाम नबी आज़ाद की मौजूदगी में उत्‍तर प्रदेश कांग्रेस महासचिव उमेश पंडित ने वरुण गांधी की तारीफ कर दी और उन्‍हें पार्टी में लाने की बात कही। पंडित ने लखनऊ में पत्रकारों से कहा, ”एक अच्‍छा आदमी गलत पार्टी में है।” उन्‍होंने कहा कि न तो वरुण गांधी और न ही उनके पिता संजय गांधी साम्‍प्रदायिक ताकतों में विश्‍वास करते थे।

उन्होंने कहा कि वरुण नेहरु-गांधी परिवार के सदस्‍य हैं और यूपी में कांग्रेस की लड़ाई में मदद कर सकते हैं। इस बारे में जब गुलाम नबी आजाद से पूछा गया तो उन्‍होंने बताया कि पंडित का सुझाव उनका निजी विचार है। इससे ज्‍यादा कुछ नहीं।

पंडित ने मीडिया को बताया,कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कांग्रेस मुक्‍त भारत की बात करते हैं और भाजपा नेता गांधी-नेहरु परिवार के निशानों को हटाने की बात करते हैं। लेकिन गांधी-नेहरु परिवार को सबसे बड़ा निशान(वरुण) उनके पास है। अब समय है कि वे कांग्रेस में आ जाएं और दोनों भाई(राहुल-वरुण) मिलकर देश को बचाने के लिए कांग्रेस को मजबूत करें।

इधर, यूपी भाजपा अध्‍यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने इस बयान पर कहा, ”ऐसा लगता है कि कांग्रेस के पास नेताओं की कमी हो गई है। हम यूपी में अगली सरकार बनाने जा रहे हैं।” गौरतलब है कि वरुण गांधी हाल ही में अमित शाह की ओर से बुलाई गई यूपी भाजपा सांसदों की बैठक से अनुपस्थित रहे थे। साथ ही इलाहाबाद में पार्टी की नेशनल एग्‍जी‍क्‍यूटिव की मीटिंग के दौरान भी वरुण गांधी के बड़े-बड़े पोस्‍टर लगाए गए थे। इनमें उन्‍हें सीएम पद का उम्‍मीदवार बनाया गया था। बताया जा रहा है कि पार्टी नेतृत्‍व इससे नाराज भी है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital