लोगों का ध्यान भटकाने के लिए गौवंश, लव जिहाद और ट्रिपल तलाक का मुद्दा उठा रही बीजेपी

जोधपुर। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह का कहना है कि मोदी सरकार और बीजेपी असल मुद्दों से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए कभी ट्रिपल तलाक, कभी लव जिहाद तो कभी गौवंश का मुद्दा उठा रही है।

दिग्विजय सिंह ने कहा कि नोटबंदी के बाद हुए हालात पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि जिस उद्देश्य को लेकर नोटबंदी की बात कही गई है इसमें सरकार पूरी तरह विफल हुई है। आज देश में ऐसे हालात बनाए जा रहे हैं कि लोग उनके हिसाब से खाए—पीएं—रहें और जीवन यापन करें। हिंदु—मुस्लिम को लड़ाया जा रहा है। यह सब देश के लिए घातक है।

उन्होंने कहा कि देश बेरोजगारी बढ़ रही है, लेकिन इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। जबकि लोगों का ध्यान भटकाने के लिए कभी गौवंश, ट्रिपल तलाक और लव जेहाद का मुद्दा जनता के सामने लाकर उन्हें भटकाया जा रहा है।

शनिवार को जोधपुर में दिग्ग्विजय सिंह ने कहा कि भाजपा के पास आगामी चुनावों के लिए कोइ ठोस मुद्दा नहीं बचा है। इसलिए पीएम नरेन्द्र मोदी पाकिस्तान के साथ युद्ध की तैयारी कर रहे है ताकि इस मुद्दे को लेकर आगामी चुनाव लड़े जा सके।

मीडिया से बातचीत में दिग्विजय सिंह ने कहा कि फाइनेंसियल बिल पारित कर आयकर विभाग के कमिश्नर स्तर के अधिकारियों को जो पावर दी गई है, कि वह बिना किसी उचित कारण और बिना सूचना के किसी के प्रतिष्ठान और घर पर कार्यवाही कर सकेंगे। इससे देश में टैक्स टेरेरिजम की स्थिति बनेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा करदाताओं को आतंकित कर रही है। ताकि वह शासन के दबाव में बने रहे।

उन्होंने एक बार ईवीएम पर सवाल उठाते हुए कहा कि चुनाव आयोग को इस पर पुर्नविचार करने की जरूरत है। साथ ही जब इसकी विश्वनियता पर सवाल उठ रहे हैं तो अब चुनाव की निष्पक्षता को बरकरार रखते हुए बैलट पेपर से ही चुनाव होने चाहिए। उन्होंने चुनाव आयोग से ईवीएम की चिप, सॉफ्टवेयर और इसकी मेंटिनेंस करने वाली कंपनी के बारे में भी जानकारी देने की बात कही। साथ कहा कि जब भी इस संबंध में गलती होती है तो वह भाजपा के पक्ष में ही क्यों, दूसरे पार्टियों के पक्ष में क्यों नहीं देखी जाती है।

उन्होंने कहा कि सीवीसी की रिपोर्ट में सामने आया है कि इस सरकार में 68 प्रतिशत भ्रष्टाचार अधिक हुआ है। उन्होंने डिजिटल ट्रांजेक्शन को भी लेकर कई सवाल खड़े किए। वे बोले कि पिछले कुछ समय से देश में एक अजीब स्थिति बन रही है। भाजपा के कुछ लोग चाहते हैं कि लोग क्या करें, क्या खाएं, इन पर बंदिश लगाने के प्रयास कर रहे हैं। सभी व्यापारी परेशान हैं, केन्द्र सरकार ने चुनाव पूर्व किए वादे पूरे नहीं किए है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital