लालू यादव से जुड़े 22 ठिकानो पर आयकर विभाग की छापेमारी

नई दिल्ली। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के 22 ठिकानो पर मंगलवार को आयकर विभाग ने छापेमारी की।

ये छापेमारी बेनामी संपत्तियों के मामले में लालू यादव के बेटों और दामाद सहित सांसद प्रेमचंद गुप्ता के बेटों के घर पर भी की गयी है। बताया गया कि दिल्ली-एनसीआर स्थित 22 ठिकानों पर आज सुबह 8.30 बजे से छापमारी शुरू की गयी।

बता दें कि बीते दिनों बिहार के बीजेपी नेता सुशील मोदी ने पहले लालू प्रसाद यादव के परिवार पर मिट्टी घोटाले का भी आरोप लगाया था आरोपों के मुताबिक राजधानी पटना में बिहार का सबसे बड़ा मॉल बनाया जा रहा है। इस मॉल का मालिकाना डिलाइट मार्केटिंग कंपनी प्राइवेट लिमिटेड के पास है।

अभी ताजा आरोपों में सुशील कुमार मोदी ने लालू प्रसाद यादव की बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती पर करोड़ी की जमीन कौड़ियों के भाव खरीदने का आरोप लगाया है। सुशील का दावा है कि मीसा ने अपने पति शैलेश कुमार के साथ मिलकर मुखौटा कंपनियों के जरिये जमीन खरीदीं।

सुशील मोदी ने तेजस्वी यादव की दिल्ली में 115 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति होने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि आखिर क्यों मुंबई के 5 हीरा व्यापारियों ने बिना ब्याज के पांच करोड़ रुपये केबी एक्सपोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड को लोन दिया और क्यों कुछ सालों के बाद एबी एक्सपोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड ने अपनी कंपनी के सारे शेयर लालू के परिवार वालों के नाम कर दिए।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital