लालू ने 2019 में मोदी को हराने का दिया ये फॉर्मूला, कहा “सोनिया निभा सकती हैं बड़ी भूमिका”

नई दिल्ली। राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने 2019 के आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी और नरेंद्र मोदी को हराने का फॉर्मूला तैयार कर लिया है। एक अंग्रेजी अख़बार से बात करते हुए लालू प्रसाद यादव ने कहा कि यदि पूरब से पश्चिम तक विपक्षी पार्टियां एक साथ होकर बीजेपी के खिलाफ चुनाव लड़े तो बीजेपी से दिल्ली की कुर्सी छीनी जा सकती है।

लालू ने अपना फॉर्मूला बताते हुए कहा कि बीजेपी को रोकने के लिए पश्चिम बंगाल, बिहार, उत्तर प्रदेश और पंजाब के गैर बीजेपी दल एक साथ आएं तो ये महागठबंधन बन सकता है। उन्होंने कहा कि बीजेपी पाकिस्तान, श्मशान और कब्रिस्तान की राजनीति करती है लेकिन देश के गरीबों का इससे भला नहीं होने वाला है। लालू के मुताबिक विपक्ष के अलग होने का फायदा बीजेपी उठा रही है।

लालू ने कहा कि उन्होंने ममता बनर्जी को सपोर्ट किया है, और मायावती से विपक्ष की दूसरी पार्टियों के साथ अपने मतभेद दूर करने को कहा है, इसके अलावा समाजवादी पार्टी के नेता पहले से ही इस महागठबंधन में शामिल होने के पक्षधर रहे हैं। लालू ने कहा कि अगर सबसे बड़ी पार्टी की अध्यक्ष होने के नाते सोनिया गांधी इस महागठबंधन की पहल करें तो पूरा उत्तर भारत कन्सॉलिडेट होगा, और देश के इतिहास में बड़ी राजनीतिक घटना साबित होगी।

लालू के अनुसार महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना के बीच चल रहे टकराव का फायदा उन्हें मिलेगा। इसके अलावा माओवाद, महंगाई, केन्द्र की ढुलमुल नीतियां भी महागठबंधन के पक्ष में साबित होंगी। लालू प्रसाद यादव ने कहा कि सोनिया गांधी को कांग्रेस का अध्यक्ष होने के नाते महागठबंधन की शुरुआत करनी चाहिए, क्योंकि कांग्रेस भारत के हर राज्य में पहुंच रखने वाली पार्टी है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital