लालू का बड़ा सवाल: जब गड़बड़ नही तो क्यों बदली जा रही ईवीएम मशीन

पटना। राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने चुनाव आयोग द्वारा 2019 के आम चुनावो के लिए नई ईवीएम मशीन मंगवाने पर सवाल उठाया है। लालू ने पूछा कि यदि ईवीएम मशीनों में कोई गड़बड़ नही तो फिर चुनाव आयोग नई मशीने क्यों मंगवा रहा है।

लालू ने ट्विटर पर कहा कि “जब गड़बड़ नहीं हो सकती तो क्यों 10 लाख EVM मशीनों को बदला जा रहा है? 5 राज्यों के चुनावों से पहले क्यों नहीं बदला गया?” उन्होंने कहा कि जब मैं वैलेट पेपर से चुनाव कराने की बात रखता हूँ तो लोग मुझ पर आरोप लगाते हैं लेकिन कहीं तो कुछ गड़बड़ है।

इससे पहले लालू ने मध्यप्रदेश के भिंड में ईवीएम मशीनों के ट्रायल के दौरान बीजेपी की पर्ची निकलने की घटना पर कहा था कि “ग़ज़ब। ग़लती है तो किसी और पार्टी का चुनाव चिह्न क्यों नहीं प्रिंट होता? अतिगंभीर मसला है। उच्चस्तरीय निष्पक्ष जाँच होनी चाहिए।”

गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने एलान किया है कि 2019 आम चुनावो के लिए वह नई ईवीएम मशीने ख़रीदेगा। चुनाव आयोग का यह निर्णय उत्तर प्रदेश सहित पांच राज्यो के विधान चुनाव के बाद कई राजनैतिक दलो द्वारा ईवीएम से छेड़छाड़ का आरोप लगाए जाने के बाद आया है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital