लखनऊ एनकाउंटर पर संसद में सवाल: जब आईएस से नही था कनेक्शन तो क्यों मार दिया गया

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश की राजधानी में आतंकी संगठन आईएस के संदिग्ध सैफुल्लाह के एनकाउंटर का मामला आज संसद में गूँजा। बजट सत्र के दूसरे सेशन में आज संसद शुरू होने पर कांग्रेस नेता सत्यव्रत चतुर्वेदी ने मामला उठाते हुए कहा कि जब संदिग्ध सैफुल्लाह के आतंकी संगठन आईएस से जुड़े होने के सबूत नही थे तो उसे मारा क्यों गया।

जबाव में गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सबूत के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई की. राजनाथ सिंह ने मारे गए आतंकी सैफुल्ला के पिता द्वारा शव न लिए जाने की भावनाओं की भी तारीफ की। आतंकी कनेक्शन के बारे में राजनाथ सिंह ने कहा कि खुद आतंकी के पिता ने कहा कि जिसने देशद्रोह का काम किया उसकी लाश नहीं लेंगे।

गौरतलब है कि लखनऊ में ग्यारह घण्टे की कार्यवाही के बाद एटीएस की टीम ने सैफुल्लाह को एनकाउंटर में मार गिराया था जिसके बाद बुधवार को उत्तर प्रदेश के एडीजी एलओ दलजीत चौधरी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि मारे गए सैफुल्लाह के आतंकी संगठन आईएस से जुड़े होने के सबूत नही मिले हैं।

इससे पहले कल कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने भी इशारो इशारो में एटीएस की कार्यवाही में मारे गए सैफुल्लाह के एनकाउंटर पर सवाल उठाये थे। दिग्विजय ने कहा कि पीएम ने कहा था कि नोटबंदी से आतंकवाद खत्म हो जाएगा, लेकिन क्या वास्तव में ऐसा हुआ है? कांग्रेस नेता ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल पर भी तंज कसा. आखिर IS क्यों मुस्लिम युवकों को अपनी तरफ आकर्षित कर रहा है? इसपर सोचने की जरूरत है।’

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital