राहुल गांधी ने अमेठी में लगाया जनता दरबार, लोगों ने कहा- प्रियंका को राजनीति में लाओ

Rahul_gandhi

अमेठी । कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने अगले साल होने वाले उत्‍तर प्रदेश चुनावों को ध्‍यान में रखते हुए अमेठी में जनता दरबार लगाया। इसमें उन्‍होंने क्षेत्र के लोगों से चर्चा की। राहुल ने लोगों से व्‍यक्तिगत रूप से बात की और उनकी समस्‍याएं सुनी।

इस दौरान लोगों ने राहुल से कहा कि वे राज्‍य के दूसरे हिस्‍सों में भी जाएं। साथ ही प्रियंका गांधी को अगले साल होने वाले चुनावों से पहले सक्रिय राजनीति में लाने की मांग भी की। लोगों ने कहा कि चुनावों के लिए उम्‍मीदवार भी जल्‍द ही घोषित किए जाएं।

राहुल गांधी से मिलने के बाद अमेठी के रहने वाले विजय श्रीवास्‍तव ने बताया,’पहली बार उन्‍होंने हमें ध्‍यान से सुना। हमने उन्‍हें राज्‍य के अन्‍य हिस्‍सों में भी जाने को कहा है ताकि कांग्रेस के मौके बढ़ें। उन्‍होंने हमें कहा कि वे मई के बाद से दौरा शुरू करेंगे। साथ ही चुनाव शुरू होने से कम से कम छह महीने पहले उम्‍मीदवारों का एलान करने पर भी सहमति जताई।’

सुरेश शुक्‍ला ने बताया,’हमने उनसे संग्रामपुर ब्‍लॉक में चौपाल आयोजित की जाए। उन्‍होंने वादा किया कि वे ऐसा करेंगे।’ शुक्‍ला ने बताया कि दरबार पार्टी दफ्तर में बुलाया। जनता दरबार करीब तीन घंटे तक चला। सूत्रों ने बताया कि इस दौरान एक अस्‍थाई टैंट गिर भी गया। इसके चलते कुछ पार्टी कार्यकर्ता घायल हो गए।

बाद में राहुल हाल के दिनों में मारे गए कांग्रेस नेताओं के घर भी गए। घोरहा में उन्‍होंने गांव प्रधान बिंदू सिंह के घर चौपाल बुलाई। सूत्रों ने बताया कि यहां पर लोगों ने राहुल गांधी से प्रियंका को सक्रिय राजनीति में लाने की मांग की। चौपाल में गांववालों ने राहुल को चना, गुड़ और चटनी खिलाई। एक गांव वाले ने मजाकिया मूड में कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की चाय पे चर्चा के जवाब में यह राहुल गांधी की चने पर चर्चा है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital