राष्ट्रपति चुनाव: सोनिया से मिले बीजेपी नेता, कांग्रेस ने कहा “बीजेपी के पास नहीं है कोई नाम”

राष्ट्रपति चुनाव: सोनिया से मिले बीजेपी नेता, कांग्रेस ने कहा “बीजेपी के पास नहीं है कोई नाम”

नई दिल्ली। अगले महीने होने वाले देश के सर्वोच्च राष्ट्रपति पद के चुनाव में प्रत्याशी के नाम पर सहमति बनाने के लिए आज बीजेपी नेताओं केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू और राजनाथ सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी से मुलाकात की।

इस मुलाकात के बाद कांग्रेस ने कहा कि बीजेपी के पास राष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए कोई नाम नहीं है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने मीडिया को बताया, ”सोनिया से बीजेपी के नेताओं ने मुलाकात की है लेकिन इस बैठक में बीजेपी की ओर से कोई ऐसा नाम नहीं बताया जा सका जिस पर आम सहमति बन सके।” आजाद ने कहा, ”उल्टा बीजेपी के नेता कांग्रेस से उम्मीदवार का नाम पूछ रही थी।”

बता दें कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के नाम पर सर्वसम्मति बनाने के लिए एक तीन सदस्यीय कमेटी गठित की है। इस समिति में केन्द्रिय मंत्री वेंकैया नायडू, राजनाथ सिंह और अरुण जेलटी शामिल हैं। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी से मुलाकात के बाद अभी बीजेपी नेता भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी(मार्क्सवाद) के नेता सीता राम येचुरी से भी मुलाकात करेंगे।

इससे पहले कांग्रेस ने गुरुवार को कहा कि वह आम सहमति वाले राष्ट्रपति उम्मीदवार को प्राथमिकता देगी और बेहतर होगा कि सरकार भी इसे समझ ले।

कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता आनंद शर्मा ने कहा, कांग्रेस पार्टी ने प्रत्येक महत्वपूर्ण निर्णय पर आम सहमति कायम करने का प्रयास किया है किंतु राष्ट्रपति चुनाव को लेकर तस्वीर अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाई है। उन्होंने कहा कि बेहतर होगा कि सरकार इस मुद्दे पर सर्वसम्मति की आवश्यकता को समझे. बेहतर हो कि आम सहमति बने. किन्तु अभी मैं कुछ नहीं कह सकता।

 

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital