राष्ट्रपति चुनाव के लिए सोनिया गांधी ने 26 को बुलाई विपक्ष की बैठक

नई दिल्ली। राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष का उम्मीदवार खड़ा करने के लिए विपक्ष को एकजुट करने की कमान संभाल रही कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 26 मई को विपक्ष की बैठक बुलाई है। संसद भवन की लाइब्रेरी बिल्डिंग में बुलाई गयी इस बैठक में विपक्ष के तमाम नेताओं के जुटने की सम्भावना है।

जानकारी के अनुसार इस बैठक में विपक्ष राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के तौर पर अपने उम्मीदवार ने नाम को अंतिम रूप देगा वहीँ एनडीए में शामिल कुछ राजनैतिक दलों का समर्थन जुटाने के लिए भी रणनीति पर विचार किया जायेगा।

सूत्रों के अनुसार इस बैठक में जनता दल यूनाइटेड की तरफ से शारद यादव, कम्युनिस्ट पार्टी की तरफ से सीताराम येचुरी, राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी, समाजवादी पार्टी की तरफ से सांसद राम गोपाल यादव तथा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की तरफ से शरद पवार के शामिल होने की स्वीकृति मिल चुकी है।

राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष का उम्मीदवार खड़ा करने के लिए बड़ी भूमिका निभा रहे लालू यादव का कहना है कि वो 26 मई को दिल्ली जाएंगे और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ सभी लोगों से मुलाकात करके विपक्षी एकता पर चर्चा करेंगे। उनका कहा कि हम सब मिलकर बीजेपी के खिलाफ बड़ी गोलबंदी करेंगे,क्योंकि देश की सेक्यूलर और सामाजिक न्याय की ताकतें बंटी हुई है।

लालू ने कहा कि जहां-जहां हम लोग एक साथ लड़ रहे हैं वहां जीत रहे हैं लेकिन जहां हम अलग हैं वहां हमारी हार हो रही है। इसके साथ ही लालू यादव 27 मई को पटना में होने वाली रैली में भी विपक्षी दलों को एक मंच पर लाने की कोशिश कर रहे हैं। लालू यादव ने बीएसपी चीफ मायावती से भी बात की है और उन्हें 27 मई को पटना रैली में शामिल होने का न्योता दिया है।

ममता बनर्जी भी ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मुलाकात कर चुकी हैं। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पहले ही राष्ट्रपति चुनाव में कांग्रेस की बड़ी भूमिका को स्वीकार किए जाने का संकेत दे चुके हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital