राजस्थान में कश्मीरी छात्रों के साथ बदसलूकी करने वालो पर कड़ी कार्यवाही के निर्देश

जयपुर। राजस्थान में कश्मीरी छात्रों के साथ हुई बदसलूकी मामले में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के कड़े रुख के बाद प्रदेश की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने इस मामले में दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए है। राजे ने शुक्रवार दोपहर एक ट्वीट कर कहा, कश्मीरी छात्रों हमारे अपने बच्चे हैं, पुलिस ने दोषियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करते हुए उन्हें पकड़ा जा चुका है।

इससे पहले केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को राज्यों के मुख्यमंत्रियों से कहा कि उनके प्रदेशों में रहने वाले कश्मीरियों का उत्पीड़न करने वालों के खिलाफ वे कार्रवाई करें। राजनाथ सिंह ने कहा कि उन्होंने सभी राज्यों से कश्मीरी लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कहा है।

घटनाओं को ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ करार देते हुए कहा कि उन्हें पता चला कि कुछ जगहों पर कश्मीरियों के साथ ‘बदसलूकी’ की गई। उन्होंने कहा, “मैं सभी मुख्यमंत्रियों से अपील करता हूं कि वे अपने-अपने राज्यों में कश्मीरियों की सुरक्षा सुनिश्चित करें. वे भी भारत के नागरिक हैं और हमारे परिवार का हिस्सा हैं। किसी भी कश्मीरी के साथ बदसलूकी नहीं होनी चाहिए. अगर इस तरह की घटनाएं होती हैं, तो कार्रवाई की जानी चाहिए।”

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital