योगी सरकार के मंत्री द्वारा वक्फ की ज़मींन बेचने का सनसनीखेज खुलासा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार का अल्पसंख्यक चेहरा कहे जाने वाले मंत्री मोहसिन रजा पर वक्फ की ज़मीन को हेरफेर कर बेचने के आरोप लगे हैं। मोहसिन रजा पर आरोप है कि उन्होंने उन्नाव में वक्फ की ज़मीन को पावर ऑफ अटॉर्नी के ज़रिये अपनी मां के नाम कराया और उसे बेच दिया।

एनडीटीवी की एक रिपोर्ट के अनुसार मोहसिन रज़ा ने वर्ष 2010 में उन्नाव के सफीपुर के मुख्य बाजार में मौजूद ज़मीन को पावर ऑफ अटॉर्नी अपनी मां जाहिदा बेगम के नाम कराया और बाद में ये जमीनें बेच दीं। रिपोर्ट के अनुसार सफीपुर में वक्फ की लगभग 505 गज जमीनें तीन बार में बेंची जहां अब दुकाने हैं।

एनडीटीवी का दावा है कि उसे पास रजिस्ट्री के पेपर मौजूद हैं , मोहसिन रज़ा ने जिन वक्फ की ज़मीनो को बेचा है उनकी कीमत लगभग दो करोड़ से ज्यादा हैं। रिपोर्ट के अनुसार 1937 में अलिया बेगम ने यह जमीने वक्फ को दान कर दी थीं। तब से मोहसिन रजा का परिवार इस वक्फ की जमीनों की देखरेख कर रहा था। ये पूरा मामला सामने आया सफीपुर के ही रहने वाले मसरूर हसन द्वारा वक्फ बोर्ड में की गयी शिकायत करने के बाद सामने आया है।

एनडीटीवी द्वारा किये गए इस सनसनीखेज खुलासे के बाद प्रदेश सरकार में हड़कंप मच गया है। हालाँकि इस संदर्भ में स्वयं मोहसिन रज़ा या प्रदेश सरकार की तरफ से अभी कोई बयान नहीं आया है लेकिन समझा जाता है कि विपक्ष इस मामले में सरकार और उनके मंत्री को घेरने में देर नहीं लगाएगा।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital