योगी सरकार का फरमान: कॉलेजों और यूनिवर्सिटी में छात्रों के मोबाइल फोन लाने पर पाबंदी

योगी सरकार का फरमान: कॉलेजों और यूनिवर्सिटी में छात्रों के मोबाइल फोन लाने पर पाबंदी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने राज्य के विश्वविधालयों और कॉलेजों म छात्रों के मोबाइल फोन लाने पर पाबंदी लगा दी है। उत्तर प्रदेश में उच्चतर शिक्षा निदेशालय द्वारा इस संबंध में एक सर्कुलर जारी कर कहा है कि विश्वविधालयों और कॉलेजों के अंदर छात्रों को मोबाइल फोन लाने और इस्तेमाल करने की अनुमति नहीं होगी।

सर्कुलर में कॉलेजों और विश्वविधालयो में छात्रों के मोबाइल फोन लाने और इस्तेमाल करने पर पाबन्दी की जानकारी देते हुए कहा गया है कि यह प्रतिबंध उत्तर प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों और कॉलेजों के शिक्षकों पर भी लागू होगा।

कॉलेजों और यूनिवर्सिटियों में छात्रों के मोबाइल फोन लाने और इस्तेमाल करने पर पाबंदी को सही बताते हुए निदेशालय के सर्कुलर में कहा गया है कि निदेशालय ने राज्य के सभी कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में छात्रों के लिए बेहतर शिक्षा वातावरण सुनिश्चित करने के लिए यह फैसला किया है। सरकार ने पाया कि कॉलेजों में छात्र और शिक्षक बड़ी संख्या में पढ़ाई के समय मोबाइल फोन पर अपना कीमती समय व्यतीत करते हैं।

इतना ही नहीं योगी आदित्यनाथ सरकार ने राज्य सरकार से जुडी बैठकों में मंत्रियों और अधिकारीयों के मोबाइल फोन लेकर आने पर भी पाबंदी जड़ दी है, इसमें केबिनेट की बैठक भी शामिल है। बताया गया कि कुछ मंत्रियों और अधिकारियों द्वारा महत्वपूर्ण बैठकों के दौरान व्हाट्सएप पर संदेश पढ़ने में व्यस्त पाए जाने के बाद यह निर्णय लिया गया है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital