योगी आदित्यनाथ को पिता की नसीहत : मुसलमानों से भेदभाव नहीं करना

लखनऊ । उत्तर प्रदेश में नवनियुक्त मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को उनके पिता आनंद सिंह विष्ट ने सर्वधर्म सम्भाव की भावना और किसी से भेदभाव न करने की नसीहत दी है। वन क्षेत्राधिकारी के पद से रिटायर हुए आनंद सिंह बिष्ट से जब पूछा गया कि वह अपने बेटे से क्या कहना चाहते हैं तो रुंधे गले से उन्होंने कहा कि मैंने उसे समझाया कि सर्व सम्भाव रखो।

उन्होंने कहा कि महंत अवैद्यनाथ के लक्षण योगी में भी आ गए हैं। मैंने उस से कहा है कि अब तुम बड़े पद पर हो। क‍िसी से बुरा व्यवहार न करो। मुसलमानों से भेदभाव न करो। उन्होंने कहा कि सबको साथ लेकर चलना होगा, मुंह बंद रखना होगा, कई बार वे कुछ ज्यादा कड़वी बात बोल जाते हैं।

आनंद स‍िंह बिष्ट ने कहा, आज मैं बहुत खुश हूं। मुझे अपने बेटे पर गर्व है। बच्चे अपनी इच्छा से ही काम करें, तो वही ठीक है। इससे पहले आज योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली ।

इस अवसर पर कई राज्यो के मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी, सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव, पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, केंद्रीय मंत्री उमा भारती सहित बीजेपी के कई कद्दावर नेता मौजूद रहे।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital