योगी आदित्यनाथ को काले झंडे दिखाने के आरोप में 8 छात्र सस्पेंड

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को काले झंडे दिखाए जाने के मामले में लखनऊ विश्वविधालय प्रशासन ने 8 छात्रों को निलंबित कर दिया है। इन छात्रों पर आरोप है कि इन्होने लखनऊ विश्वविधालय द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को काले झंडे दिखाकर विरोध किया था।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ विश्वविधालय में बुधवार शाम हिंदवी स्वराज्य समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होने पहुंचे थे। इस दौरान गेट नंबर एक के पास छात्र-छात्राएं काले झंडे दिखाते हुए सीएम की फ्लीट के आगे कूद गए। वे समारोह में छात्रों के धन का दुरुपयोग करने का आरोप लगाकर प्रदर्शन व नारेबाजी कर रहे थे।

पुलिस ने लाठियां भांज कर छात्रों को हटाया और 14 छात्र-छात्राओं को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद लविवि प्रशासन ने भी अपने स्तर से कार्रवाई करने का मन बना लिया और पुलिस से गिरफतार किए गए छात्रों का ब्यौरा मंगवाया।

इस मामले में यूनिवर्सिटी प्रशासन ने अध्ययन विभाग के शोध छात्र अनिल यादव मास्टर, एमए सोशल वर्क के अपूर्वा वर्मा, एमए लिंग्विस्टिक के अंकित कुमार सिंह, एमए इकोनॉमिक्स के निनित राज, बीए सेकेंड ईयर केमाधुर्य सिंह, एमए एआईएच केराकेश कुमार, एमए भाषा विज्ञान के सतवंत सिंह और पूजा शुक्ला को ससपेंड कर दिया है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital