योगीराज में अस्पताल से नवजात बच्चे को उठा ले गया कुत्ता, मौत

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में स्वास्थ विभाग कितना बीमार है इसका एक नमूना उस समय मिला जब प्रदेश की राजधानी लखनऊ के क्वीन मेरी अस्पताल में एक नवजात बच्चे को कुत्ता मूँह में दबा कर ले गया और उस नवजात की मौत हो गयी। इससे पहले कल लखनऊ के ही केजीएमयू में मरीज की पत्नी से अस्पताल कर्मियों द्वारा गैंगरेप का मामला सामने आया था।

जानकारी के अनुसार एक नवजात को कुत्ता अस्पताल के अंदर से उठाकर ले गया। जब लोगों ने कुत्ते के मूँह में नवजात को देखा तो शोर मचाया। किसी तरह भीड़ ने कुत्ते को घेरा। इस दौरान कुछ लोगों ने कुत्ते को पत्थर भी मारे। जिसके बाद कुत्ता नवजात को छोड़कर भाग गया लेकिन तब तक नवजात की मौत हो चुकी थी।

इस घटना के बाद अस्पताल प्रशासन की कार्यशैली पर प्रश्न चिन्ह लग गए हैं। पुलिस के अनुसार यह दर्दनाक घटना रात करीब साढ़े ग्यारह बजे की है। नवजात की मौत कुत्ते की वजह से हुई या वह पहले ही मर चुका था? इसका पता लगाया जा रहा है।

वहीँ नवजात के परिजन इस मामले में बड़ी कार्यवाही की मांग कर रहे हैं। फिलहाल नवजात का शव पोस्टमार्टम के लिए मर्च्युरी भिजवा दिया गया है। पुलिस ने क्वीन मेरी अस्पताल जाकर नवजात के बारे में छानबीन की लेकिन कुछ पता नहीं चल सका।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital