यह सिर्फ नारों और पब्लिसिटी की सरकार है : कांग्रेस

नई दिल्ली। कांग्रेस कार्यसमिति की आज संपन्न हुई बैठक में देश में मौजूदा हालातो पर गंभीर चर्चा हुई। बैठक के बाद कांग्रेस नेता गुलाम नबी आज़ाद ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि एनडीए के तीन साल निराशाजनक रहे हैं।

इन तीन साल में जनता में डर, खौफ और भय का माहौल पैदा हुआ. दलित, अल्पसंख्यक और महिलाएं डर में जी रहे हैं। मीडिया को डराने का एक नमूना कल हमने देखा है। बहन-बेटियों का घर से निकालना मुश्किल हो गया है।

आज़ाद ने कहा कि यह सरकार सबका साथ सबका विकास नारा लेकर आई, लेकिन सरकार ने इस नारे के उलट काम किए. यह सरकार टेलीविजन पर हीरो है, लेकिन जमीनी कामों में जीरो है ,यह सिर्फ नारों और पब्लिसिटी की सरकार है।

उन्होंने कहा कि नौजवानों के साथ धोखा हुआ है, करोड़ों नौजवान नौकरियां मांगते है। उनसे नौकरियों का वादा किया गया था. नया रोजगार किसी को नहीं मिला। किसानो के हालातो पर आज़ाद ने कहा कि देशभर के किसानों की हालत बिगड़ती जा रही है।

गुलामनबी आज़ाद ने बताया कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी ने किसानों के साथ पूरी सहानुभूति जताई है। पूरे देश में किसानों में अफरातफऱी का माहौल है। महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में किसानों के आंदोलन चल रहे हैं। उनके साथ सहानुभूति के बजाय लाठीचार्ज करती है।

दिल्ली में आज संपन्न हुई कांग्रेस कमेटी की बैठक में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी , पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस नेता गुलाम नबी आज़ाद, सत्यव्रत चतुर्वेदी, वीरप्पा मोइली, अहमद पटेल, ऑस्कर फर्नाडीज, एके एंटनी सहित कांग्रेस के तमाम बड़े नेता मौजूद रहे। बैठक की अध्यक्षता कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी ने की।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital