मोदी सरकार ने अन्न दाताओं के साथ किया धोखा : कांग्रेस

लखनऊ। केंद्र में मोदी सरकार के तीन वर्ष पूरे होने पर आज कांग्रेस ने लखनऊ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन कर मोदी सरकार की विफलताओं को गिनाया। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि मोदी सरकार ने अन्न दाताओं के साथ धोखा किया है।

सुरजेवाला ने कहा कि हर साल 12 हज़ार से ज्यादा किसान देश में आत्महत्या कर रहे हैं। यह आंकड़ा 2014 में बढ़कर 14 हज़ार हो गया। वहीं आज हमारे देश की 62 फीसदी आबादी किसान है। सुरजेवाला ने कहा कि सरकार किसानो से दिखावे की सहानुभूति जताती है लेकिन हकीकत इससे अलग है।

उन्होंने कहा कि यूपी में किसानों की ऋणमाफी की घोषणा कर वाहवाही लूटने का छलावा किया गया। यूपी के 2 करोड़ 15 लाख छोटे और सीमांत किसान परिवारों में से सिर्फ 886.68 लाख किसान ही बैंकिंग व्यवस्था के दायरे में आते है।

देश के इतिहास में पहली बार यूपी की किसी सरकार ने राज्यपाल के अभिभाषण में संशोधन किया गया.हमने मांग की है यूपी के किसानों की ऋण माफी पर सरकार श्वेत पत्र जारी करे।

उन्होंने कहा कि यूपी में 80 लाख टन गेंहू खरीदने का वादा बीजेपी ने सरकार में आने से पहले किया था लेकिन अब तक सिर्फ 7 लाख टन ही गेंहू सरकार ने खरीदा है. इस पर योगी सरकार अपना मत स्पष्ट करे। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राज बब्बर और राज्य सभा सांसद प्रमोद तिवारी भी मौजूद रहे।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital