मेरठ में सीएम योगी पर भड़के दलित, योगी के खिलाफ नारेबाजी, पोस्टर फाड़े

मेरठ। मेरठ की एक दलित बस्ती में लोगों से मिलने पहुंचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री से हुई एक चूक से दलित भड़क गए और उन्होंने सीएम के जाने के बाद जमकर हंगामा काटा।  इतना ही नहीं विरोधस्वरूप लोगों ने सीएम योगी और बीजेपी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

इतना ही नहीं वहां पर लगे मुख्यमंत्री योगी के पोस्टर फाड़ दिए और उग्र होकर शराब की एक दुकान में तोड़फोड़ की। इन लोगों का आरोप था कि योगी आदित्यनाथ दलित विरोधी हैं।

असल में मेरठ शहर में शेरगढ़ नाम की एक दलित बस्ती में जाकर योगी लोगों से मिले थे और शेरगढ़ जाने का मुख्यमंत्री का कार्यक्रम पहले से तय था।इस दौरान अधिकारियों ने वहां पर मुख्यमंत्री के आने की तैयारी भी की थी,लेकिन एक चूक हो गई ।शेरगढ़ दलित बस्ती में घुसते ही भीमराव अंबेडकर की एक मूर्ति लगी है।

यहाँ की यह परंपरा रही है कि कोई भी महत्वपूर्ण व्यक्ति जब इस बस्ती आता है तो सबसे पहले अंबेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण करता है और उसके बाद मोहल्ले में जाता है। योगी ऐसा नहीं कर पाए। इससे लोग नाराज हो गए और कुछ लोगों ने कहना शुरू कर दिया कि अंबेडकर की मूर्ति को नजरअंदाज करके योगी ने उनके सबसे बड़े महापुरुष का अपमान किया है।

इतना ही नहीं लोगों का आरोप है कि सीएम योगी सिर्फ चुनिंदा लोगों से बात करके चले गए। इससे लोग भड़क गए और अपना गुस्सा पास में एक शराब की दुकान पर निकाला. लोगों ने इस दुकान में तोड़फोड़ कर दी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital