मुलायम की बहु ने कहा कि यदि ईवीएम में छेड़छाड़ की बात सही तो चुनाव रदद् किया जाए

लखनऊ । सपा के संस्थापक संरक्षक मुलायम सिंह यादव की पुत्रवधु अपर्णा यादव ने भी ईवीएम से छेड़छाड़ का मुद्दा उठाते हुए चुनाव रदद् करने और वैलेट पेपर पर चुनाव कराये जाने की मांग की है।

ईवीएम में गड़बड़ी के मुद्दे पर अपर्णा यादव ने आज कहा कि अगर ईवीएम में दिक्कत हुई है और यदि ये साबित होता है तो इस तरह से चुनाव ख़ारिज किया जाना चाहिए। अपर्णा यादव ने कहा कि यदि ईवीएम से छेड़छाड़ नही भी हुई है तो भी वैलेट पेपर पर चुनाव होना चाहिए।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में हुए विधानसभा चुनावो के नतीजे आने के बाद सबसे पहले बसपा प्रमुख मायावती ने ईवीएम से छेड़छाड़ का आरोप लगाया था । जिसके बाद सपा और कांग्रेस ने मायावती के आरोपो की जांच की मांग उठायी थी। कल मध्यप्रदेश के भिंड में ईवीएम मशीन की टेस्टिंग के दौरान ईवीएम मशीन से बीजेपी को वोट जाने की पुष्टि होने की ख़बरें मीडिया में आने के बाद कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने चुनाव आयोग जाकर इस मामले की जांच की मांग की थी।

इतना ही नहीं कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा थे कि उन्हें पहले से ही ईवीएम मशीनों पर भरोसा नही है। उनका तर्क था कि जब दुनिया के बड़े देशो में वैलेट पेपर पर चुनाव कराये जाते हैं तो फिर हमे इस पर क्या एतराज हो सकता है।

हालाँकि चुनाव आयोग ईवीएम मशीनों की विश्वसनीयता को लेकर कई बार सफाई दे चुका है। बसपा प्रमुख मायावती के आरोपो को नकारते हुए चुनाव आयोग ने ईवीएम से छेड़छाड़ की किसी भी सम्भावना से इनकार कर दिया था।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital