महाराष्ट्र: विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी में बगावत, विधायक के साथ पार्षदों ने छोड़ी पार्टी

महाराष्ट्र: विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी में बगावत, विधायक के साथ पार्षदों ने छोड़ी पार्टी

मुंबई। महाराष्ट्र में विधानसभा चुनावो से पहले बीजेपी में बगावत के सुर फूट पड़े हैं। बीजेपी शिवसेना गठबंधन के चलते कई सीटें ऐसी हैं जिन पर पिछली बार बीजेपी उम्मीदवार चुनाव लड़े थे लेकिन ये सीटें इस बार शिवसेना के खाते गयीं हैं।

सीटों की इस अदला बदली के चलते बीजेपी को अपनों से ही जूझना पड़ रहा है। गठबंधन में बीजेपी ने शिवसेना को एरोली की सीट के बदले कल्याण वेस्ट की सीट दे दी। इसके चलते बीजेपी में बगावत शुरू हो गयी।

कल्याण वेस्ट की सीट शिवसेना के खाते में जाने से नाराज़ पार्टी विधायक नरेंद्र पवार ने अपने 6 समर्थक पार्षदों के साथ बीजेपी से इस्तीफा दे दिया है। इतना ही नहीं बीजेपी के कई पदाधिकरियों ने भी चुनाव में अपने घर बैठने और पार्टी का काम न करने का एलान किया है।

बीजेपी के फैसले से नाराज पार्टी कार्यकर्ताओं ने रैली निकालकर विरोध प्रदर्शन किया और बीजेपी के बड़े नेताओं के खिलाफ नारेबाजी की। हालाँकि शिवसेना के संरक्षक मंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि बीजेपी कार्यकर्ताओं की यह नाराजगी और बगावत जल्द ही खत्म हो जाएगी और एक बार फिर से गठबंधन की जीत होगी।

वहीँ दूसरी तरफ कल्याण सीट शिवसेना के खाते में जाने से नाराज़ होकर बीजेपी से अपने इस्तीफे की घोषणा करने वाले विधायक नरेंद्र पवार निर्दलीय चुनाव लड़ने का मन बना रहे हैं।

बीजेपी में बगावत का शुरू हुआ सिलसिला सिर्फ कल्याण तक ही सीमित नहीं है। मुक्ताई नगर विधानसभा सीट से मौजूदा विधायक और बीजेपी के वरिष्ठ नेता एकनाथ खड़से का पार्टी द्वारा टिकिट काटे जाने के बावजूद खड़से ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर अपना नामांकन भर दिया है। ऐसे में बीजेपी शिवसेना गठबंधन के उम्मीदवार को अपनों से ही चुनौती मिलना तय है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital