महाराष्ट्र लाइव: कांग्रेस ने अपने विधायकों को भेजा जयपुर, पवार से मिलने पहुंचे संजय राउत

महाराष्ट्र लाइव: कांग्रेस ने अपने विधायकों को भेजा जयपुर, पवार से मिलने पहुंचे संजय राउत

मुंबई। महाराष्ट्र में बीजेपी – शिवसेना के बीच फंसे पेंच के बाद आज का दिन महत्वपूर्ण माना जा रहा है। मौजूदा विधानसभा का कार्यक्रम कल समाप्त हो रहा है लेकिन अभी तक यह तय नहीं हो सका है कि राज्य में अगली सरकार कौन बनाएगा।

वहीँ अभी अभी शिवसेना सांसद संजय राउत एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार के आवास पर पहुंचे हैं। माना जा रहा है कि बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाने की कोशिशें समाप्त हो चुकी हैं और शिवसेना अब एनसीपी की मदद से सरकार बनाने के लिए आगे बढ़ रही है।

इस बीच हॉर्स ट्रेडिंग की संभावनाओं को देखते हुए कांग्रेस ने अपने सभी विधायकों को जयपुर शिफ्ट कर दिया है। वहीँ शिवसेना ने भी अपने विधायकों को बांद्रा के रंगशारदा होटल में ठहराया है।

इस बीच रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (अठावले) के अध्यक्ष रामदास अठावले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार से मिलने के लिए सिलवर ओक पहुंचे हैं। माना जा रहा है कि अठावले महाराष्ट्र के राजनैतिक सस्पेंस को लेकर पवार से बातचीत करेंगे।

दूसरी तरफ केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के आवास पर महाराष्ट्र बीजेपी के कई नेता मौजूद हैं और महाराष्ट्र में शिवसेना-बीजेपी के बीच बढ़ती तकरार को सुलझाने के लिए बातचीत चल रही है। वहीँ शिवसेना भवन में उद्धव ठाकरे पार्टी के नेताओं के साथ बैठक कर रहे हैं।

महाराष्ट्र में उलझी राजनैतिक गुत्थी को सुलझाने के लिए आज का दिन महत्वपूर्ण माना जा रहा है। यदि आज बीजेपी -शिवसेना कोई रास्ता नहीं निकाल पाते हैं तो फिर राज्यपाल को तय करना होगा कि वे क्या निर्णय लेते हैं।

इस बीच खबर है कि महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना के बीच सुलह की कोशिश जारी है। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मिलने संभाजी भिड़े भी गए थे। लेकिन बैठक बेनतीजा रही है।

मुख्यमंत्री पद को लेकर बीजेपी और शिवसेना के बीच दरार और गहरी हो चुकी है। दोनों पार्टियां किसी तरह के समझौते के मूड में नहीं हैं। सूत्रों की माने तो मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने उद्धव ठाकरे को तीन बार फोन किया लेकिन उद्धव ने फोन नहीं उठाया। माना जा रहा है कि यदि शिवसेना सरकार बनाने का दावा पेश करती है तो इसमें एनसीपी की बड़ी भूमिका होगी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital