महाराष्ट्र: बीजेपी -शिवसेना ने राज्यपाल से की अलग अलग मुलाकात

महाराष्ट्र: बीजेपी -शिवसेना ने राज्यपाल से की अलग अलग मुलाकात

मुंबई। महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद को लेकर बीजेपी शिवसेना के बीच पड़ी दरार और गहरी होती जा रही है। दोनों पार्टियों ने राज्य के राज्यपाल से अलग अलग मुलाकात की है। हालाँकि दावा किया जा रहा है कि यह मुलाकात सिर्फ दिवाली की शुभकामनायें देने के लिए थीं।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुतबिक महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना नेता दिवाकर राउते ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से अलग अलग मुलाकात की।

शिवसेना नेता राउते ने भी इसे शिष्टाचार मुलाकात बताया है। उन्होंने कहा, ”मैं 1993 से राज्यपाल को दिवाली की शुभकामना देते आ रहा हूं, इससे कोई राजनैतिक न समझे, अब मेरे बाद कौन आ रहा है यह मुझे पता नहीं था।”

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव परिणाम आने के बाद शिवसेना ने बीजेपी को 50-50 फॉर्मूले के तहत ढाई साल मुख्यमंत्री पद माँगा है। इतना ही नहीं शिवसेना ने कहा है कि बीजेपी नेतृत्व को लिखकर देना चाहिए कि वह शिवसेना को ढाई साल मुख्यमंत्री पद देगी। बता दें कि 50:50 फॉर्मूला का मतलब है कि बीजेपी और शिवसेना का नेता ढाई-ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री बने।

इससे पहले कल हार जनशक्ति पार्टी के दो विधायकों ने शिवसेना को राज्य में सरकार बनाने के लिए समर्थन देने का एलान किया है। अचलपुर विधानसभा क्षेत्र के बच्चू कडू और मेलघाट विधानसभा क्षेत्र के राजकुमार पटेल ने उद्धव ठाकरे से मुलाकात कर समर्थन का एलान किया।

इससे पहले शनिवार को कांग्रेस नेता और महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय वाडेत्तिवार ने इशारो में शिवसेना को समर्थन देने की पेशकश की थी।

उन्होंने कहा कि ‘अब गेंद बीजेपी के पाले में है, शिवसेना को फैसला लेना है कि क्या वह अपना पांच साल का सीएम चाहती है या 2.5 साल के सीएम की मांग पर बीजेपी की प्रतिक्रिया का इंतजार करेगी। अगर सेना हमें कोई प्रस्ताव देती है तो हम उस पर अपने आलाकमान के साथ बात करेंगे।’

शिवसेना ने अपने मुखपत्र में बीजेपी पर बड़ा हमला बोलते हुए लिखा है कि भाजपा नेता चुनाव से पहले अक्सर यह करते थे कि महाराष्ट्र में विपक्षी दल नहीं बचेंगे और चुनाव के बाद पवार पैटर्न स्थायी रूप से समाप्त हो जाएगा। ग्रामीण महाराष्ट्र के लोगों ने भाजपा की इस भाषा को पसंद नहीं किया और उसने महाराष्ट्र में एक मजबूत विपक्ष खड़ा किया। इसका श्रेय राज्य के लोगों को दिया जाना चाहिए।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital