मनमोहन सिंह पर पीएम मोदी की टिप्पणी को लेकर कांग्रेस का राज्यसभा में हंगामा

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर की गयी टिप्पणी को लेकर आज राज्यसभा में कांग्रेस ने जमकर हंगामा किया । बता दें कि पीएम मोदी ने कहा था कि ” बाथरूम में रेनकोट पहनकर नहाना कोई मनमोहन सिंह से सीखे।”

राज्यसभा में माकपा के सीताराम येचुरी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का उत्तर देने के दौरान प्रधानमंत्री द्वारा माकपा के दिवंगत नेताओं के प्रति अभद्र भाषा और तथ्यों को तोड़ मरोड़ कर पेश किये जाने का मुद्दा उठाया और कहा कि उन्होंने नियम 267 के तहत कार्यस्थगन का नोटिस दिया है।

इसी दौरान सदन के नेता अरुण जेटली ने व्यवस्था का प्रश्न उठाते हुये कहा कि जिस मुद्दे पर सभापति कल अपनी व्यवस्था दे चुकें हैं उस मुद्दे को आज सदन में नहीं उठाया जा सकता है।

कांग्रेस के उप नेता आनंद शर्मा ने व्यवस्था का सवाल उठाते हुये कहा कि प्रधानमंत्री ने कल अपने जबाव के दौरान दिवंगत प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के विरूद्ध टिप्पणी की थी जो उचित नहीं था।

कांग्रेस करेगी पीएम मोदी का बहिष्कार :

पूर्व कैबिनेट मंत्री कपिल सिब्बल ने कहा कि उनका (पीएम् मोदी) घमंड तो देखिए, पहले तो वो तब बोले जब बाकी सब बोल चुके थे और वो संसद में ऐसे बोल रहे थे जैसे गली में कहीं बोल रहे हों। सिब्बल ने कहा कि मनमोहन सिंह ने कभी पीएम पर हमला नहीं किया। उन्होंने सिर्फ उनकी नीतियों की आलोचना की है। जब तक पीएम मोदी माफी नहीं मांगते तब तक हम उन्हें नहीं बोलने देंगे।

कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने कहा कि प्रधानमंत्री पहले तो दूसरों को सुनने के लिए सदन में मौजूद नहीं रहे। वो जानबूझकर लेट आए. हम उनके कमेंट से निराश और गुस्से में हैं. पीएम के लिए पूर्व पीएम पर ऐसी टिप्पणी करना शोभा नहीं देता।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital