मतदाताओं ने नही ईवीएम ने खिलाया कमल, हमलावर हुआ विपक्ष, केजरीवाल पहुंचे चुनाव आयोग

नई दिल्ली । मध्य प्रदेश के भिंड में ईवीएम मशीन के ट्रायल के दौरान निर्वाचन अधिकारी के समक्ष कोई भी बटन दबाने पर बीजेपी को वोट पड़ने की घटना के बाद अब विपक्ष हमलावर हो गया है। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने कहा कि इसे मामूली गलती कहकर नज़रअंदाज नही किया जा सकता। इसकी गहराई से जांच होनी चाहिए।

वहीँ दूसरी तरफ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल इस मामले को लेकर चुनाव आयोग पहुंचे। केजरीवाल ने कहा कि ईवीएम मशीनों में गड़बड़ है। मशीन के भीतर छेड़छाड़ की गई है। इस पर चुनाव आयोग गलत बयानी कर रहा है। देश के साथ धोखा होने का आरोप लगाते हुए केजरीवाल ने कहा कि देश में दोबारा बैलेट पेपर से वोटिंग हो तथा इस मामले की जांच होनी चाहिए। केजरीवाल ने कहा कि इस तरह से सिर्फ बीजेपी को वोट जाएंगे और ईवीएम के कीचड़ से कमल निकलेगा।

क्या है मामला:

मध्य प्रदेश में पत्रकारों और मुख्य निर्वाचन अधिकारी की मौजूदगी में ईवीएम से जुडी वीवीपीएटी मशीन की टेस्टिंग के दौरान जब ईवीएम का बटन दबाया गया तो सब हैरान रह गए। ईवीएम का बटन दबाने के बाद वीवीपीएटी मशीन से बीजेपी को वोट पड़ने की पर्ची निकली।

ईवीएम मशीन से बीजेपी के खाते में वोट जाने पर वहां मौजूद निर्वाचन अधिकारी सलीना सिंह ने पत्रकारों को धमकाते हुए कहा कि यदि यह खबर बाहर लीक हुई तो आप लोगों को थाने बुलाकर सही से पूछेंगे। इस दौरान किसी पत्रकार ने पूरे मामले का वीडियो बना लिया और अब यह वीडियो वायरल हो गया है।

इस बीच कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि ‘मुझे शुरू से ईवीएम मशीनों पर भरोसा नही है। उन्होंने कहा कि जब सारे विश्व में चुनाव वैलेट पेपर पर हो रहे हैं तो हमे इसमें क्या एतराज होना चाहिए।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital