मतगणना पर रात 11.30 बजे फैसला देगा चुनाव आयोग, कांग्रेस बीजेपी आये आमने सामने

मतगणना पर रात 11.30 बजे फैसला देगा चुनाव आयोग, कांग्रेस बीजेपी आये आमने सामने

नई दिल्ली। गुजरात में राज्य सभा चुनाव में दो कांग्रेस विधायकों द्वारा वैलेट पेपर दिखाने का मामला इतना तूल पकड़ गया कि इस मामले में कांग्रेस और बीजेपी नेताओं को तीन तीन बार चुनाव आयोग कार्यालय जाना पड़ा। चुनाव आयोग के अनुसार वह मतगणना पर रात 11.30 बजे निर्णय देगा।

कांग्रेस उन दोनों विधायकों के वोट रद्द करने की मांग कर रही है जिन पर मतदान से पहले अपने वैलेट पेपर बीजेपी प्रिसाइडिंग ऑफिसर को दिखाने का आरोप लगा है। वहीँ बीजेपी इसका विरोध कर रही है। बीजेपी का तर्क है कि जब वैलेट पेपर वैलेट बॉक्स में पड़ गया तो इस पर कुछ नहीं किया जा सकता।

इस मामले को कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला और आरपीएन सिंह सबसे पहले चुनाव आयोग लेकर पहुंचे। उसके बाद बीजेपी की तरफ से ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल, अल्पसंख्यक विभाग के मंत्री मुख़्तार अब्बास नक़वी तथा एक बीजेपी सांसद चुनाव आयोग के कार्यालय पहुँच गए। अब तक दोनों पार्टियां तीन-तीन बार आयोग पहुंच चुकी हैं।

चुनाव आयोग ने तीसरी बार दोनों पार्टियों के डेलीगेशन से मिलने से मना कर दिया। बीजेपी की तरफ से चुनाव आयोग पहुँचने वालो में वित्त एवं रक्षा मंत्री अरुण जेटली, केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण और कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद समेत 6 केंद्रीय मंत्री शामिल हैं।

कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने कहा कि हरियाणा में भी ऐसा ही हुआ था, वहां वोट रद्द किया गया था। उन्होंने कहा कि हमारे पास सबूत के तौर पर वीडियो है। बीजेपी को बैलेट पेपर दिखाने पर वोट रद्द होना चाहिए। उन्होंने दोनों वोट रद्द होने के बाद काउंटिंग होने की मांग की। इस दौरान रणदीप सुरजेवाला ने बीजेपी पर ताकत का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया।

कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस पार्टी सुबह से बेबुनियाद आरोप लगा रही है। कांग्रेस हार की खबर से बौखला गई है, इसलिए उन्होंने आपत्ति जताई है। चुनाव आयोग से अपील की है कि इस आरोप पर कोई मौका नहीं दिया जाना चाहिए। रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस को कोर्ट जाकर मामले को चुनौती देने की चेतावनी दी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital