भाजपा के मंत्री पर किसानों को 1947 के मुस्लिम दंगों का नाम लेकर धमकाने का गम्भीर आरोप

lal-singh

श्रीनगर । जम्मू कश्मीर सरकार में भाजपा कोटे से मंत्री बने चौधरी लाल सिंह पर कश्मीर के मुस्लिम किसानों को सन 1947 में हुए दंगो का हवाला देते हुए धमकाने का गम्भीर आरोप लगा है । इस मामले में इलाके के हिंदू और मुसलमान दोनों ने वन मंत्री चौधरी लाल सिंह के खिलाफ 1947 में हुए मुस्लिम विरोधी दंगे का नाम लेकर धमकाने की शिकायत दर्ज करवाई है।

राष्ट्रीय हिंदी दैनिक जनसत्ता की एक खबर के अनुसार लोगों का कहना है कि जब वे लाल सिंह के पास अपने बाग से जुड़े काम के लिए गए थे तो लाल सिंह ने उन लोगों के लिए अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए कहा कि वे लोग 1947 में इलाके में मारे गए मुसलमान लोगों के बारे में भूल गए हैं। अपने ऊपर लगे आरोपों पर लाल सिंह का कहना है कि उन्होंने ऐसा नहीं कहा था बल्कि उनकी बात को गलत समझा जा रहा है।

अंग्रेजी अख़बार इंडियन एक्सप्रेस से हुई बातचीत में उन्होंने कहा, ‘उस दिन वे लोग मेरे पास आए थे। वे चाहते थे कि मैं उन्हें जंगल में से पेड़ काटकर उनके ट्रक भरने की इजाजत दे दूं। मैंने मना कर दिया और कहा कि इतने पेड़ कटने की वजह से ही जम्मू का तापमान 47 डिग्री पहुंच गया है। यह बर्दाशत नहीं किया जाएगा।’ इस मामले में नई मुश्किल यह है कि जिन लोगों ने शिकायत दर्ज करवाई वे अब गायब हो गए हैं।

पुलिस ने बताया है कि शिकायत दर्ज करवाने वालों ने शिकायत में सिर्फ अपना नाम लिखा था, पता नहीं। उनमें से कुछ लोगों ने नाम राजपाल शर्मा, निजाम मलिक, युसफ अली हैं। उन लोगों ने अपना पता नहीं लिखवाया था जिस वजह से पुलिस अब उनको बयान दर्ज करने के लिए भी ढूंढ नहीं पा रही।

जंगल की इस बात को जम्मू में फैलने में ज्यादा देर नहीं लगी। इस मुद्दे पर विपक्ष और अलगाववादियों ने सरकार और सहयोगी दल बीजेपी को घेरना शुरू कर दिया है। लाल सिंह ने कहा कि अगर इस मामले ने ज्यादा तूल पकड़ी को वह इस्तीफा दे देंगे।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital