बीजेपी विधायक के बयान पर राहुल बोले ‘ये पार्टी के सबसे ईमानदार व्यक्ति’

बीजेपी विधायक के बयान पर राहुल बोले ‘ये पार्टी के सबसे ईमानदार व्यक्ति’

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के विधायक द्वारा ईवीएम को लेकर दिए गए बयान पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने तंज कसा है।

गौरतलब है कि हरियाणा में बीजेपी विधायक बख्शीश सिंह का सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में वे कह रहे हैं कि चुनाव में ईवीएम का कोई भी बटन दबाओ लेकिन वोट बीजेपी को ही जाएगा।

इतना ही नहीं बीजेपी विधायक ने दावा किया कि ईवीएम में एक ऐसा पुर्जा फिट किया हुआ है जिससे बटन जो मर्जी दबा लो, निकलना फूल ही है।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी विधायक बख्शीश सिंह की टिप्पणी वाला वीडियो शेयर करते हुएके ट्विटर पर तंज कसा कि ‘ये पार्टी के सबसे ईमानदार व्यक्ति है।’

बता दें कि सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद बीजेपी विधायक बख्शीश सिंह की पार्टी के अंदर और बाहर फजीहत होना शुरू हो गयी है। यह मामला चुनाव आयोग तक पहुंचा तो चुनाव आयोग को भी सफाई देनी पड़ी।

चुनाव आयोग की तरफ से आये बयान में कहा गया है कि ईवीएम पूरी तरह से टेंपरप्रूफ हैं। इनसे किसी भी तरह की छेड़छाड़ सम्भव नहीं है। इतना ही नहीं चुनाव आयोग ने उन्हें नोटिस जारी किया और विधानसभा क्षेत्र में सुधारात्मक कार्रवाई के लिए एक विशेष पर्यवेक्षक नियुक्त कर दिया है।

गौरतलब है कि हरियाणा की 90 और महाराष्ट्र की 288 विधानसभाओं के लिए आज दोनों राज्यों में चुनाव हो रहा है। इसके अलावा देश के अलग अलग राज्यों में 51 विधानसभाओं के लिए उपचुनाव के लिए भी मतदान का काम जारी है।

इनमे उत्तर प्रदेश की 11 सीटोंगुजरात की 6, बिहार की 5, केरल की 5, पंजाब की 4, असम की 4, सिक्किम की 3, राजस्थान की 2 तमिलनाडु की 2 और हिमाचल प्रदेश की 2 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान होगा । वहीँ सोमवार को ही तेलंगाना, एमपी, पुडुचेरी, ओडिशा, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय और छत्तीसगढ़ की 1-1 सीट पर वोटिंग होगी। आज ही बिहार की समस्तीपुर लोकसभा सीट पर वोटिंग रही है ।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital