बीजेपी नेता तरुण विजय के बयान पर लोकसभा में हंगामा

नई दिल्ली। आज लोकसभा में बीजेपी नेता तरुण विजय के विवादित नस्लीय बयान पर भारी हंगामा हुआ। इस मामले को लोकसभा में उठाते हुए कांग्रेस सांसद मलिकार्जुन खड़के ने कहा कि नस्लीय भेद करने वाले ऐसे बयानों से देश की अखंडता प्रभावित होती है, सरकार बताये कि इस पर क्या कार्यवाही हो रही है।

लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने इस मामले को शून्यकाल में उठाने के लिए कहा जिसके बाद विपक्ष के सदस्य हंगामा करते हुए आसन तक जा पहुंचे। भारी शोर-शराबे के बीच केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा में तरुण विजय के बयान पर सफाई दी।

उनका कहना था कि भारत एक धर्मनिरपेक्ष देश है और जाति-धर्म या रंग के आधार पर कोई भेदभाव नहीं हो सकता। उन्होंने दोहराया कि तरुण विजय पहले ही इस मामले में माफी मांग चुके हैं।

वहीँ कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने इस सिलसिले में राज्यसभा में स्थगन प्रस्ताव दिया था। राज्यसभा में कांग्रेस ने सीबीआई के दुरुपयोग का मामला भी उठाया। हंगामे के बीच दोनों सदनों की कार्यवाही स्थगित कर दी गई।

गौरतलब है कि बीजेपी नेता तरुण विजय ने अलजज़ीरा से बात करते हुए कहा था कि भारतीयों को नस्ली कहना गलत होगा क्योंकि अगर ऐसा होता तो हम दक्षिण भारतीयों के साथ कैसे रह पाते। तरुण विजय ने दक्षिण भारतीयों की तरफ इशारा करते हुए कहा था कि ‘हमारे आसपास कितने काले लोग हैं।’

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital