बीएसएफ जवान तेज बहादुर से मिली उनकी पत्नी, हाई कोर्ट में कहा- “अब संतुष्ट”

नई दिल्ली । बीएसएफ जवानों को ख़राब भोजन दिए जाने की शिकायत करने वाले जवान तेज बहादुर की पत्नी ने आज उनसे मुलाकात की । दिल्ली हाईकोर्ट की पीठ ने सरकार को निर्देश दिया था कि वह पति-पत्नी को उस शिविर में मुलाकात करने और दो दिन के लिए साथ रहने की इजाजत दे जहां यह सैनिक वर्तमान में तैनात है।

अदालत के आदेश का पालन करते हुए शर्मिला देवी अपने पति से मिलने गई थीं और वापस लौटकर उन्होंने अपने वकील के जरिए अदालत को बताया कि पति को खोजने के लिये उन्होंने जो याचिका दायर की थी उस पर कार्यवाही के लिये अब वह दबाव नहीं देना चाहती। बीएसएफ जवान तेजबहादुर से मुलाकात के बाद जवान की पत्नी ने दिल्ली उच्च न्यायालय से आज कहा कि वह उनके कुशलक्षेम को लेकर संतुष्ट हैं।

केंद्र और बल की ओर से पेश अधिवक्ता गौरांग कांत ने अदालत को बताया कि बीएसएफ के जवान तेज बहादुर सिंह के पास अब एक नया मोबाइल फोन है और उनके अपने परिजनों से बात करने पर कोई पाबंदी भी नहीं है।

उन्होंने कहा कि जवान को कभी भी किसी भी समय गैर कानूनी तरीके से कैद नहीं रखा गया था बल्कि उसे एक अन्य बटालियन, जम्मू के सांबा स्थित कालीबाड़ी में 88वीं बटालियन के मुख्यालय में तैनात कर दिया गया था।

इस पर जबाव से संतुष्ट पीठ ने याचिका का निबटान कर दिया और कहा, ‘‘अब यह प्रकरण खत्म हो चुका है। अगर आप (सरकार) औपचारिकताओं का पालन करते हुए ही चलते तो यह कभी खत्म ही नहीं होता। देखिए पत्नी अपने पति से मिल लीं और अब वह खुद इस मामले पर आगे नहीं बढ़ना चाहती हैं।’

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital