बवाना उपचुनाव में मतदान जारी, कांग्रेस और आप में कड़ी टक्कर के आसार

बवाना उपचुनाव में मतदान जारी, कांग्रेस और आप में कड़ी टक्कर के आसार

नई दिल्ली। दिल्ली की बवाना विधानसभा के लिए हो रहे उपचुनाव के लिए मतदान जारी है। दोपहर ग्यारह बजे तक 11.25 % वोटिंग की खबर है। इस सीट पर बीजेपी और आप की प्रतिष्ठा दांव पर है। बीजेपी ने आम आदमी पार्टी के बागी पूर्व विधायक वेद प्रकाश को उम्मीदवार बनाया है।

वेद प्रकाश ने साल 2015 के विधानसभा चुनाव में यहां से आम आदमी पार्टी के टिकट पर चुनाव जीता था लेकिन उन्होंने इस पद से इस्तीफा दे दिया और मार्च में बीजेपी ज्वाइन कर ली थी।

इस चुनाव में आम आदमी पार्टी ने राम चंद्र को उम्मीदवार बनाया है वहीँ कांग्रेस ने बवाना से तीन बार विधायक रह चुके सुरेंद्र कुमार को अपना उम्मीदवार बनाया है। जानकारों की माने तो इस सीट पर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी में कड़ी टक्कर हो रही है। यदि कांग्रेस इस सीट पर विजयी होती है तो उसका दिल्ली विधानसभा में खाता खुल जाएगा।

बवाना विधानसभा चुनाव में 2.94 लाख से अधिक मतदाता आठ उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे। चुनाव आयोग ने इस बार खास तैयारी की है। ईवीएम पर कोई सवाल न उठे इसके लिए वीवीपीएटी का भी इस्तेमाल किया जा रहा है। कुल 379 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। चुनाव में 8 प्रत्याशी किस्मत आजमा रहे हैं लेकिन लड़ाई यहां त्रिकोणीय है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital