बजरंगदल दे रहा हथियार चलाने की ट्रेनिंग, प्रशासन बेखबर

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के हरदोई में प्रशासन की नाक के नीचे बजरंगदल कार्यकर्ताओं को शस्त्र चलाने की ट्रेनिंग दी जा रही है। इस ट्रेनिंग में उत्तर प्रदेश के कई जिलों से आए बजरंग दल के 200 कार्यकर्ता युद्ध जैसे माहौल में प्रशिक्षण ले रहे हैं।

न्यूज़ चैनल आज तक के मुताबिक इस ट्रेनिंग में बजरंग दल कार्यकर्ताओं को अवैध रूप से हथियार चलाना सिखाया जा रहा है। हालाँकि इस ट्रेनिंग कार्यक्रम को यह दावा किया जा रहा है कि यहाँ बजरंग दल कार्यकर्ताओं को पाकिस्तान के खिलाफ ट्रेनिंग दी जा रही है। ताकि जरूरत पड़ने पर ये कार्यकर्ता पाकिस्तान को सबक सिखा सकें।

जबकि सच्चाई यह है कि पाकिस्तान के गंदे मंसूबों के खिलाफ सबक सिखाने का जिम्मा यूं तो सुरक्षा एजेंसियों और सरकार का है। इस ट्रेनिंग कार्यक्रम से प्रशासन बेखबर है।

यहाँ ट्रेनिंग कैंप में पूरा युद्ध जैसा माहौल है। यहां पर बकायदा पाकिस्तान की सीमा बनाई गई है। सिर पर हरा साफा पहने कुछ लोग पाकिस्तानियों के वेश में हैं। यहां पर इन कार्यकर्ताओं को रायफल चलाना, लाठी चलाना सिखाया जा रहा है।

बजरंग दल का कहना है कि इस संगठन का उद्देश्य सेवा, सुरक्षा और सद्भावना है और इसी पर चलते हुए हम अपने कार्यकर्ताओं को इसकी ट्रेनिंग दे रहे हैं। हालांकि प्रशासन की नाक के नीचे ऐसा ट्रेनिंग कई सवाल खड़े करता है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital