बंगाल में ममता ने बीजेपी के मंसूबो पर पानी फेरा

बंगाल में ममता ने बीजेपी के मंसूबो पर पानी फेरा

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में अपनी जगह बनाने की कोशिशों में जुटी बीजेपी को उस समय बड़ा धक्का लगा जब नगरपालिका की सभी सात सीटों पर तृणमूल कांग्रेस ने कब्ज़ा जमा लिया और जीत के दावे भर रही बीजेपी के दावों की हवा निकल गयी।

भाजपा को कुल 148 वार्ड सीटों में महज छह सीटों पर जीत हासिल हुई है, तो फ्रंट को केवल एक सीट मिली और उसका सूपड़ा साफ हो गया. तृणमूल कैंप में खुशी की लहर है।

पिछले कुछ सालों में भारतीय जनता पार्टी ने कस्बा स्तर पर घुसपैठ बनाने की कोशिश के तहत बीजेपी ने लोगों को जोड़ने के लिए कई प्रोग्राम लगातार चलाए लेकिन लगता है कि जनता के बीच अभी उसकी वो पैठ नहीं बन पाई है।

इन चुनावों में भाजपा को जबरदस्त झटका लगा है। उसने जोरशोर से चुनाव लड़ा था। चुनावों में अपना काफी कुछ झोंक दिया था लेकिन परिणाम उसकी उम्मीदों के उलट रहे हैं।

नगरपालिकाओं में तृणमूल ने लगभग पूरी सीटें अपने खाते में डाल ली हैं। ये इसी से जाहिर है कि 148 वार्डों में हुए चुनावों में 140 पर सत्ताधारी दल को जीत मिली. हल्दिया, कूपर्स कैंप और दुर्गापुर में सारी की सारी सीटें तृणमूल की झोली में जा गिरीं। इन सभी जगहों पर लेफ्ट फ्रंट एक जमाने में बड़ी ताकत था लेकिन अब वो कहीं नहीं है।

बता दें कि कल मध्य प्रदेश में हुए स्थानीय निकाय चुनावो में भी बीजेपी को एक बड़ा धक्का लगा था। यहाँ कांग्रेस ने अपने प्रदर्शन में सुधर करते हुए पिछले निकाय चुनावो से 6 सीटें अधिक जीत कर बीजेपी को आत्म मंथन करने के लिए मजबूर कर दिया।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital