फेसबुक पर हिंदू देवी काली का अपमान करने के आरोप में महाराष्ट्र से दो मुस्लिम युवक गिरफ्तार

arrest-generic

भोपाल । फेसबुक पर हिंदू देवी काली का अपमान करने के आरोप में मुंबई से दो मुस्लिम युवकों को पकड़कर भोपाल पुलिस महाराष्ट्र से मध्यप्रदेश ले आई है। इस मामले में पकड़े गए लोग महाराष्ट्र के अटॉप हिल में रहते हैं। उनमें से एक का नाम अली शेख और दूसरे का नाम अब्दुल कुरैशी है।

पुलिस ने बताया है कि अली बॉडीगॉर्ड है और अब्दुल इलैक्ट्रॉनिक्स की दुकान चलाता है। 10 मई से पहले अली शेख ने फॉटोशॉप का इस्तेमाल करके काली मां की एक तस्वीर बनाई जिसे अब्दुल ने फेसबुक पर ‘नादान परिंदे’ नाम के एक ग्रुप में शेयर कर दिया।

इसके बाद फोटो को लोगों ने लाइक और शेयर करना शुरू किया। फोटो शेयर होते-होते बजरंग दल से जुड़े चंद्रशेखर तिवारी के पास भी पहुंच गई। उन्हीं ने पुलिस पर दोनों को हिरासत में लेने का दबाव बनाया।

चंद्रशेखर ‘संस्कृति बचाओ मंच’ से भी जुड़े हुए हैं। शुरू में पुलिस को कार्रवाई ना करता देख चंद्रशेखर ने सड़क पर उतरने का फैसला किया था। फिर रमजान के वक्त के नजदीक होने की वजह से पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए मुंबई में रहने वाले दोनों लोगों को पकड़ लिया।

दोनों के खिलाफ भोपाल के हनुमान गंज थाने में FIR लिखी गई है। पुलिस ने बताया कि दोनों पर धारा 295A (जानबूझकर धार्मिक भावनाओं को आहात पहुंचाना) और 153A (धर्म के आधार पर विभिन्न समूहों में दुश्मनी को बढ़ावा देना) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital