फिर निकला ‘घर वापसी’ का जिन्न, अंबेडकर नगर के एक दर्जन मुसलमानो को हिन्दू बनाने का दावा

फैज़ाबाद। उत्तर प्रदेश में घरवापसी कर धर्म परिवर्तन कराने का मामला एक बार फिर शुरू हो गया है। आरएसएस के एक स्थानीय नेता कैलाश चंद्र श्रीवास्तव ने अंबेडकर नगर के रहने वाले एक दर्जन से अधिक लोगों द्वारा इस्लाम धर्म त्याग कर हिन्दू धर्म में घर वापसी का दावा किया है। घर वापसी कार्यक्रम का आयोजन आरएसएस और आर्य समाज ने संयुक्त रूप से किया था।

संघ नेता का दावा है कि वापस हिन्‍दू बनाए गये सभी लोगों ने 25 साल पहले मुस्‍लिम धर्म अपना लिया था। अब दुबारा इन्‍हें विशेष पूजन के बाद हिन्‍दू धर्म में शामिल किया गया हे।

आर्यसमाज जमुनिया(फैज़ाबाद) द्वारा जारी की गयी एक विज्ञप्ति के अनुसार हिन्दू धर्म में वापसी कराने लाये अम्बेडकरनगर निवासी सुरेंद्र कुमार का कहना है कि वो चाहते हैं कि ये सभी एक जुट होकर हिंदुस्तान के साथ जुड़ें और एक साथ होकर देश को हिन्दू राष्ट्र बनाने को लेकर संकल्पित हो जाएं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कैलाश चंद्र ने इस बात से इनकार कर दिया कि धर्म परिवर्तन करने वालों को किसी भी प्रकार का कोई लोभ दिया गया है। उन्‍होंने कहा कि हिन्‍दू धर्म स्‍वीकारने वालों को किसी भी प्रकार का कोई लोभ नहीं दिया गया है।

वहीँ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस्लाम छोड़कर हिन्दू धर्म स्वीकार करने वाले सभी लोग कैमरे के सामने काफी सहमे से दिखे। घर वापसी करने वाला कोई भी व्‍यक्‍ति मीडिया के सामने बयान देने से बचता दिखा।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital