पूर्व मंत्री और बीजेपी नेता स्वामी चिन्मयानंद गिरफ्तार, कबूला गुनाह

पूर्व मंत्री और बीजेपी नेता स्वामी चिन्मयानंद गिरफ्तार, कबूला गुनाह

नई दिल्ली। एक छात्रा के यौन शोषण के मामले में आज एसआईटी और यूपी पुलिस ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता स्वामी चिन्मयानंद को गिरफ्तार कर लिया। एसआईटी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बात की पुष्टि की है। एसआईटी ने चिन्मयानंद को उनके शाहजहांपुर स्थित आश्रम से गिरफ्तार किया।

शुक्रवार को गिरफ्तार किये जाने के बाद स्वामी चिन्मयानंद को अदालत ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत पर जेल भेज दिया है। साथ ही उनके तीन सहयोगी युवकों को भी एसआईटी ने गिरफ्तार किया है। पकड़े गए तीनों युवकों पर ब्लैकमेलिंग में शामिल होने का आरोप है।

एसआईटी की पूछताछ में पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद ने अपना गुनाह कबूल कर लिया। एसआईटी के सावलो से घिरे चिन्मयानंद ने कहा कि वे अपने किये पर शर्मिंदा हैं।

एसआईटी के प्रमुख नवीन अरोड़ा ने कहा कि स्वामी चिन्मयानंद ने अपने खिलाफ लगे लगभग सभी आरोपों को कबूल किया है। जिसमें यौन वार्तालाप और शरीर की मालिश भी शामिल है। उन्होंने कहा कि वह इस बारे में अधिक कुछ नहीं कहना चाहते क्योंकि वह अपने इन कार्यों से शर्मिंदा हैं।

पूछताछ से पहले स्वामी चिन्मयानंद ने बड़े ही शातिर तरीके से अपने मोबाईल का डेटा डिलीट कर दिया था लेकिन होटल में उनके चैकइन करने के सीसीटीवी फुटेज मिले हैं।

इससे पहले स्वामी चिन्मयानंद खुद पर ;लगे आरोपों को साजिश बताते रहे थे। चिन्मयानंद का कहना था कि वह जल्द ही एक विश्वविद्यालय का निर्माण करने जा रहे थे। लेकिन कुछ लोग चाहते हैं कि उसका निर्माण कार्य न हो पाए। इसीलिए उनके खिलाफ पूरी साजिश की गई है और इसी के तहत आरोप लगाए गए हैं।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में एक लॉ स्टूडेंट के पिता ने स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई थी। शाहजहांपुर के एसएस लॉ कॉलेज में एलएलएम की एक छात्रा ने चिन्मयानंद पर किडनैपिंग और शारीरिक शोषण का आरोप लगाया था।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital