पुंडुचेरी में किरण बेदी का विरोध, विधायको ने की उपराज्यपाल को वापस बुलाने की मांग

पुंडुचेरी । सत्तारूढ़ कांग्रेस और विपक्षी दल अन्नाद्रमुक (अम्मा) के विधायकों ने पुडुचेरी विधानसभा में उपराज्यपाल किरण बेदी का विरोध किया तथा उनके द्वारा सरकार, विधायकों का अपमान करने तथा विकास कार्यों को अवरूद्ध करने की बात करते हुए उन्हें वापस बुलाने की मांग की।

विधानसभा के दो दिवसीय सत्र के पहले दिन लेखानुदान विधेयक ध्वनिमत से पारित होने के बाद अन्नाद्रमुक विधायक ए़ अंबालगन द्वारा शुरू की गयी चर्चा में भाग लेते हुए विधायकों ने कहा कि सदन को एक प्रस्ताव पारित कर केन्द्र से बेदी को वापस बुलाने की मांग करनी चाहिए। अंबालगन ने आरोप लगाया कि उपराज्यपाल के समक्ष रखे जाने वाले कैबिनेट के फैसलों को मंजूरी देने में बेदी देरी करती हैं। इससे संघ शासित प्रदेश में विकास कार्य प्रभावित होते हैं।

कांग्रेस विधायकों के़ लक्ष्मीनारायणन और आरकेआर आनंदरमण ने भी बेदी की आलोचना की और एक प्रस्ताव लाकर पूर्व आईपीएस अधिकारी को वापस बुलाने की मांग केन्द्र से करने को कहा।

विधायकों ने नगर आयुक्त आऱ चन्द्रशेखर के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की। उनका आरोप है कि बेदी के निदेर्शों पर आयुक्त उनका और सरकार का अपमान करते हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital