पीएमसी बैंक ग्राहकों का बीजेपी ऑफिस पर हल्ला बोल, वित्त मंत्री थीं मौजूद

पीएमसी बैंक ग्राहकों का बीजेपी ऑफिस पर हल्ला बोल, वित्त मंत्री थीं मौजूद

मुंबई। पीएमसी बैंक मामले में प्रभावित ग्राहकों ने मुंबई स्थित बीजेपी कार्यालय पर धावा बोलकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बीजेपी दफ्तर मौजूद थीं।

जानकारी के मुताबिक वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बीजेपी दफ्तर के अंदर चल रही एक बैठक में भाग ले रही थीं। जिसकी भनक कुछ पीएमसी बैंक ग्राहकों को लग गयी। इसके बाद थोड़ी देर में ही लोगों की भीड़ बीजेपी दफ्तर के सामने जमा हो गयी।

बीजेपी दफ्तर के बाहर हंगामा बढ़ता देख अंत में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को सामने आना ही पड़ा। उन्होंने बैंक ग्राहकों को राहत देने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाने का आश्वासन दिया।

वहीँ पीएमसी बैंक के डिपॉजिटर्स से बातचीत के बाद उन्होंने कहा कि कोऑपरेटिव बैंक आरबीआई के द्वारा नियंत्रित होते हैं लेकिन मंत्रालय केस की स्टडी करेगा और जरूरी कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि आरबीआई गवर्नर से इस बारे में बात की जाएगी और जरूरत पड़ी तो कानून का सहारा लिया जाएगा।

वित्त मंत्री ने कहा कि वित्त मंत्रालय का बैंक से कोई लेना-देना नहीं है क्योंकि बैंकिंग रेग्युलेटर आरबीआई है लेकिन अपनी तरफ से कदम उठाते हुए मैंने ग्रामीण विकास मंत्रालय और शहरी विकास मंत्रालय को मामले की स्टडी कर रिपोर्ट सौंपने को कहा है।

उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाओं को रोकने की कोशिशें की जा रही हैं और जरूरत पड़ने पर कानून में बदलाव पर विचार भी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आरबीआई गवर्नर से इस बारे में बात की जाएगी और जरूरत पड़ी तो कानून का सहारा लिया जाएगा।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital