पाकिस्तान में लापता हुए दोनो मौलवी भारत लौटे, रॉ का एजेंड समझकर किया था गिरफ्तार

नई दिल्ली । पाकिस्तान में गायब हुए हजरत निजामुद्दीन दरगाह के दो मौलवी आज वापस दिल्ली पहुँच गए । मौलाना आसिफ निजामी और नजीम निजामी पाकिस्तान के लाहौर में दाता दरबार दरगाह पर गए थे जिसके बाद उनके लापता होने की ख़बरें आयीं।

इन दोनों को पाकिस्तान के एक अखबार की गलत खबर के चलते रॉ का जासूस समझ लिया गया था। आज दिल्ली पहुंचने के दोनों मौलवी एयरपोर्ट से हजरत निजामुद्दीन की दरगाह पहुंचे। मीडिया से बात करते हुए आसिफ अली निजामी ने बताया कि पाकिस्तान के एक अखबार उम्मत ने तस्वीरों के साथ खबर छापी थी कि वहां दो रॉ के जासूस पहुंचे हैं।

इससे पहले बुधवार से लापता दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन औलिया दरगाह के दो भारतीय सूफी मौलानाओं का पता चला रविवार को चला। दोनों कराची में पाए गए। दोनों मौलानाओं का पता विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के हस्तक्षेप के बाद ही संभव हो पाया है। विदेश मंत्री स्वराज ने पाकिस्तानी अधिकारियों से दोनों भारतीय मौलानाओं का पता लगाने को कहा था। लगातार भारतीय दबाव के कारण उनकी वापसी हुई है।

मौलवी आसिफ निज़ामी ने कहा कि उन्हें गिरफ्तार कर कराची से दूर ले जाया गया लेकिन उन्हें किसी तरह की कोई तकलीफ या प्रताड़ना नही दी गयी। इतना ही नहीं जांच एजेंसी के लोगों ने मुझसे खाना खाने के लिए कहा और मुझे चाय बिस्कुट भी दिए । निज़ामी ने कहा कि हमे वीआइपी कमरो में रखा गया और बहुत अच्छा व्यवहार किया गया।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital