पलानीसामी होंगे तमिलनाडु के नए मुख्यमंत्री, 15 दिनों में साबित करेंगे बहुमत

चेन्नई । तमिलनाडु में बदले राजनैतिक घटनाक्रम में अब ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) के विधायक दल के नेता और लोक कल्याण मंत्री एडापाडी पलानीसामी राज्य के मुख्यमंत्री होंगे उन्हें पंद्रह दिनों में बहुमत साबित करना होगा । पलानीसामी का आज शाम 4.30 बजे राज्यभवन में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

राजभवन की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि राज्यपाल ने अन्ना द्रमुक के विधायक दल के नेता पलानीसामी को मुख्यमंत्री नियुक्त किया है और उन्हें जल्द से जल्द मंत्रिमंडल का गठन करने को कहा है। राज्यपाल उन्हें शाम चार बजे राजभवन के दरबार हॉल में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे।

पलानीसामी ने 11:3० बजे राज्यपाल से मुलाकात की। इस मुलाकात में राव ने पलानीसामी को मुख्यमंत्री की नियुक्ति का पत्र सौंपा, जिसमें उनसे अपने मंत्रिमंडल का गठन और 15 दिन के भीतर बहुमत साबित करने को कहा गया। पलानीसामी को अन्ना द्रमुक की महासचिव वी के शशिकला के बाद पार्टी के विधायक दल का नेता चुना गया था।

गौरतलब है कि शशिकला को आय से अधिक संपत्ति के मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा दोषी करार दिया गया था और उन्हें चार वर्ष की कैद की सजा सुनाई गई है। उन्होंने बुधवार बेंगलुरु की एक अदालत में समर्पण कर दिया था जहां से उन्हें परप्पाना अग्रहारा केंद्रीय कारागार भेज दिया गया था।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital