पत्रकारिता के नाम पर साम्प्रदायिकता परोसने वाले सुदर्शन टीवी का मालिक गिरफ्तार

लखनऊ। सुदर्शन टीवी के मालिक सुरेश चव्हाण को पुलिस ने लखनऊ एयरपोर्ट पर गिरफ्तार कर लिया है। सुरेश चव्हाण ने संभल की जामा मस्जिद में जल चढ़ाने की घोषणा की थी। सुरेश चव्हाण के एलान के बाद अलर्ट पर आयी पुलिस ने संभल में जामा मस्जिद की सुरक्षा बढ़ा दी और सुरेश चव्हाण को लखनऊ एयर पोर्ट से गिरफ्तार कर लिया।

चव्हाणके पर संभल में भारतीय दंड संहिता की धारा 153A, 259A और 505 (1A) के तहत मामला दर्ज है। पुलिस के अनुसार सुरेश चव्हाणके पर समुदायों के बीच नफरत फैलाने, धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और अफ़वाहें फैलाने के आरोप हैं। इन्हीं मामलों में उनकी गिरफ़्तारी हुई है।

सुरेश चव्हाणके पर आरोप है कि उन्होंने अपने चैनल के माध्‍यम से सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने का प्रयास किया और चैनल पर ऐसी खबरें प्रसारित की गयी। गौरतलब है कि सुदर्शन टीवी के मालिक सुरेश चव्हाण अपने चैनल पर एक धर्म विशेष को निशाना बनाते रहे हैं।

कभी देश भक्ति ने नाम पर तो कभी हिंदुत्व के नाम पर सुदर्शन टीवी की आड़ लेकर सुरेश चव्हाण साम्प्रदायिकता परोसते रहे हैं। अभी हाल ही में उनके ऊपर एक महिला कर्मी के यौन शोषण का आरोप भी लगा था तथा नोएडा में उनके खिलाफ मामला दर्ज कराया गया था।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital