नीतीश ने कहा “में नहीं हूँ 2019 में पीएम पद का दावेदार’

नीतीश ने कहा “में नहीं हूँ 2019 में पीएम पद का दावेदार’

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज साफ़ किया कि वे 2019 के लोकसभा चुनाव में पीएम पद के दावेदार नहीं हैं। उन्होंने कहा कि मेरे व्यक्तिगत आकांक्षा दिखाकर तरह-तरह की बात की जाती है। शरद यादव अध्यक्ष नहीं बनना चाहते थे इसलिए मैं बन गया तो इसे राष्ट्रीय परिपेक्ष्य में देखा जाने लगा।

हालांकि नीतीश ने इंकार के बाद यह भी कहा कि जो लोग मुझमें यह क्षमता देखते हैं उनको धन्यवाद। लेकिन 2019 में कौन दावेदार होगा इसके बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है। नीतीश ने यह भी कहा कि फिलहाल मैं इस काबिल नहीं हूं।

लालू परिवार पर अवैध तरीके से धन अर्जित करने के आरोप पिछले कुछ दिनों से लगातार लग रहे हैं। लंबे समय के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि जिस तरीके के आरोप लगे हैं, वह केंद्र से जुड़े मामले हैं और केंद्र सरकार को ही जांच कर उस पर कार्रवाई करनी है।

नीतीश कुमार ने स्पष्ट कर दिया है कि जिस तरीके के आरोप लालू प्रसाद यादव के परिवार को लेकर भाजपा द्वारा लगाया जा रहा है। उन आरोपों पर राज्य सरकार कुछ नहीं कर सकती है। केंद्र सरकार से जुड़ा मामला है और केंद्र सरकार को ही जांच कर कार्रवाई करनी चाहिए।

वहीं, नीतीश कुमार ने राष्ट्रपति चुनाव को लेकर कहा कि प्रणब मुखर्जी फिर से राष्ट्रपति बनते हैं तो अच्छा होगा। उन्होंने कहा कि सत्ताधारी पार्टी को इसके लिए पहल करनी चाहिए। सरकार को पहले अपने उम्मीदवार के बारे में बताना चाहिए उसके बाद विपक्ष से बात करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं होने पर विपक्ष उम्मीदवार उतारेगी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital