नस्लीय टिप्पणी पर फंसे बीजेपी नेता, दक्षिण के लोगों को कहा ‘काला’

नई दिल्ली। बीजेपी नेता तरुण विजय दक्षिण भारत के लोगों को लेकर नस्लीय टिप्पणी करने पर फंस गए हैं। न्यूज़ चैनल ‘अल जज़ीरा’ के साथ बातचीत में तरुण विजय ने भारत में फैले नस्लवाद के मुद्दे पर बात करते हुए एक नस्लभेदी टिप्पणी की। हालाँकि बाद में उन्होंने इसे स्वीकारते हुए माफ़ी मांगी है।

तरुण विजय ने कहा था कि भारतीयों को नस्ली कहना गलत होगा क्योंकि अगर ऐसा होता तो हम दक्षिण भारतीयों के साथ कैसे रह पाते। तरुण विजय ने दक्षिण भारतीयों की तरफ इशारा करते हुए कहा था कि ‘हमारे आसपास कितने काले लोग हैं।’

तरुण विजय के बयान के बाद ट्विटर पर लोगों ने नाराज़गी ज़ाहिर की है। इस पर तरुण विजय ने सफाई दी कि उन्होंने गलती से भी दक्षिण भारतीयों के लिए काले शब्द का इस्तेमाल नहीं किया है।

इसके बाद तरुण विजय ने अपनी सफाई में ट्वीट कर कहा कि ‘मैंने कहा था कि हम कृष्ण की पूजा करते हैं जिसका मतलब काला होता है. नस्लभेद और रंगभेद का विरोध करने वाले हम पहले थे और हम खुद ब्रिटिश काल में नस्लभेद का शिकार रहे हैं।’

तरुण विजय के ट्वीट के बाद भी लोगों का गुस्सा कम नहीं हुआ और वे तरुण विजय की टिप्पणी के लिए नाराज़गी जताते रहे। एक ट्विटर यूजर ने लिखा कि ‘कृष्ण सांवले थे काले नहीं थे।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital