दिल्ली विधानसभा में आप ने दिखाया कैसे होती है ईवीएम से छेड़छाड़

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा के आज शुरू हुए विशेष सत्र में ईवीएम को लेकर काफी हो हल्ला हुआ। आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने ईवीएम से छेड़छाड़ का डेमो दिया तो खिसियाये बीजेपी नेता विजेंद्र गुप्ता ने काम रोको प्रस्ताव लाने की मांग की जिसे नामंजूर कर दिया गया। हंगामे के दोखते हुए दिल्ली विधानसभा से मार्शलों ने विपक्ष नेता विजेंद्र गुप्ता को जबरदस्ती सदन से बाहर निकाल दिया।

सदन में पहले अलका लांबा ने यह मुद्दा उठाया और कहा कि अगर ईवीएम पर शक है तो क्या उसकी जांच नहीं होनी चाहिए। नई ईवीएम होते हुए भी एमसीडी चुनाव पुरानी मशीन से हुए। जिसके बाद आप नेता सौरभ भारद्वाज ने ईवीएम से छेड़छाड़ का डेमो दिया। हालांकि वो असली ईवीएम की बजाय उसके जैसी दिखने वाली एस दूसरी मशीन लेकर आए थे।

इसके बाद भारद्वाज ने ईवीएम से छेड़छाड़ का डेमो शुरू किया जिसे देखने कई दलों के नेता सदन में मौजूद थे। सौरभ भारद्वाज ने कहा कि मैं एक मशीन लाया हूं। यह EVM की तरह है। यह उसी मशीन की तरह है जिस मशीन का बटन दबाकर लोग हिन्दुस्तान का भविष्य चुनते हैं। उन्होंने अलग-अलग दलों को वोट देते हुए यह बताया कि किस तरह मशीन से छेड़छाड़ हो सकती है।

सौरभ ने दावा किया कि तीन घंटे में आसानी से कोई भी ईवीएम को हैक कर सकता है। उन्होंने कहा कि गुजरात में जो मशीन चुनाव के लिए दी जानी है उनको हमें दे दो, हम पूरा चुनाव बदल दे सकते हैं। अगर ऐसा नहीं हुआ तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा। उन्होंने कहा कि ईवीएम का केवल मदरबोर्ड चेंज करना है, बाकि काम अपने आप काम हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि ईवीएम का केवल मदरबोर्ड चेंज करना है, बाकि काम अपने आप काम हो जाएगा। सौरभ ने कहा कि अगर इन मशीनों से चुनाव होता है तो भाजपा को कभी भी कोई नहीं हरा सकता है। उन्होंने कहा कि दुनिया के अंदर कोई भी ऐसी मशीन नहीं है जो हैक नहीं हो सकती है। क्रिकेट मैच फिक्सिंग की तरह ईवीएम की भी फिक्सिंग संभव है ।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital