दलितों से अफसरों ने कहा: नहाकर आएं, दिए गए साबुन, शैम्पू और परफ्यूम

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में एक चौकाने वाला मामला सामने आने के बाद योगी सरकार के अफसरों की करतूत से सरकार की बड़ी किरकिरी हो रही है। कुशीनगर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अपने दौरे के दौरान मुसहर बस्ती के लोगों से मिलना था।

मीडिया में आयी खबरों के अनुसार सरकार के अधिकारीयों ने इस बस्ती के दलितों को नसीहत दी कि वे नहाकर ही योगी आदित्यनाथ से मिलें। इतना ही नहीं अफसरों ने इस बस्ती में साबुन, शैम्पू और परफ्यूम भी बांटे और कहा कि सीएम से मिलने से पहले इनका इस्तेमाल करें ताकि किसी के अंदर से बदबू नहीं आये।

प्रशासन के आला अधिकारियों ने इस दलित बस्ती के लोगों से कहा कि मुख्यमंत्री के पास जाना तो नहा-धोकर, पाउडर लगाकर जाना। मीडिया रिपोर्ट्स में दीनापट्टी गांव के निवासी एक व्यक्ति दयाराज के हवाले से कहा गया है कि, ‘योगी जी आने वाले हैं. साफ सफाई से नहाकर उनसे मिलने जाना चाहिए। जिससे शरीर से बदबू न आए। डायराज ने मीडिया को बताया कि हम लोग गए थे, लेकिन बाद में साबुन मिला, तो नहाकर नहीं गए थे जल्दबाजी में. सात बजे से पहले बुलाए थे, हम लोग सात बजे से पहले ही पहुंच गए थे।’

दयाराज के अलावा किशुनी देवी को भी साबुन मिला था। उन्होंने कहा, ‘आंगनबाड़ी वाली ने साबुन शैंपून दिया। बोला कि योगी जी आने वाले हैं, नहा धोकर जाना. शरीर से बदबू नहीं आएगी।’

गाँव के लोगों का दावा है कि यहाँ पहले कभी कोई अधिकारी मिलने नहीं आया लेकिन जब मुख्यमंत्री के दौरे की बात सामने आये तो कई दिनों तक अधिकारीयों ने चक्कर लगाए। उन्होंने हमे साबुन और शैम्पू से नहाकर आने और खुशबू लगाकर आने के लिए कहा।

मीडिया में ये खबर आने के बाद जहाँ योगी सरकार की किरकिरी हो रही है वहीँ इस मामले को लीक करने वाले अफसरों पर कार्यवाही भी संभावित बताई जा रही है। हालाँकि इस मामले में अभी तक प्रदेश सरकार या बीजेपी की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार से गोरखपुर, कुशीनगर, आजमगढ़ और वाराणसी के तीन दिवसीय दौरे पर थे. योगी ने गुरुवार को कुशीनगर की मुसहर बस्ती में पांच बच्चों को टीका लगाकर इंसेफलाइटिस टीकाकरण अभियान की शुरुआत की थ। . इस दौरान उन्हें मुसहर टोले भी जाना था, लेकिन वो गए नहीं और मुसहरों के हाथ में शैंपू-साबुन धरे के धरे रह गए।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital