तमिलनाडु: पलानीस्वामी आज सिद्ध करेंगे बहुमत, अन्नाद्रमुक के 134 विधायको पर नज़र

चेन्नई । तमिलनाडु में बदले राजनैतिक परिद्रश्य के बाद आज मुख्यमंत्री पलानीस्वामी विधानसभा में बहुमत सिद्ध करेंगे। 234 सदस्यो वाली विधानसभा में अन्नाद्रमुक के 134 तथा मुख्य विपक्षी दल डीएमके के 89 विधायक हैं । सभी की निगाहें पूर्व मुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम के खेमे पर टिकी हैं ।

हालाँकि अन्नाद्रमुक महासचिव शशिकला के जेल जाने से पहले अधिकांश विधायक उनके साथ मौजूद थे लेकिन 134 सदस्यो वाली अन्नाद्रमुक को पन्नीरसेल्वम खेमे से जोड़तोड़ का खतरा है।

पूर्व मुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम खेमे ने शनिवार को विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पर गुप्त मतपत्र के जरिये मतदान कराने की मांग की है। शुक्रवार सुबह पन्नीरसेल्वम के आवास पर लंबे विचार-विमर्श के बाद अन्नाद्रमुक के कुछ नेताओं ने इसके लिए सचिवालय जाकर विधानसभा अध्यक्ष से भेंट की। सबसे अहम यही है कि शशिकला की मौजूदगी में उनका समर्थन करने वाले सभी विधायक आज पलानीस्वामी को समर्थन करते हैं अथवा नही ।

गौरतलब है कि वीके शशिकला के आय से अधिक सम्पत्ति मामले में सजा होने के बाद पलानीस्वामी को विधायक दल के नेता बनाया गया था। इसके बाद राज्यपाल ने उन्हें मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई थी और बहुमत साबित करने के लिए 15 दिन का समय दिया था लेकिन, पलानीस्वामी ने शनिवार को ही सदन में बहुमत साबित करने का फैसला किया।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital