डिग्री मामले में स्मृति ईरानी की मुश्किलें बढ़ीं : हाई कोर्ट ने मंगाए सभी रिकॉर्ड

नई दिल्ली। फ़र्ज़ी डिग्री मामले में केंद्रीय कपडा मंत्री स्मृति ईरानी की मुश्किलें बढ़ती दिखाई दे रही हैं। इस मामले में उच्च न्यायालय ने उनकी डिग्री से जुड़े सभी रिकॉर्ड तलब किये हैं।

निचली अदालत ने पिछली साल इस केस को यह खारिज कर दिया था कि ऐसा करके मंत्री को बेवजह परेशान किया जा रहा है। याचिका दायर करने वाले व्यक्ति अहमद खान ने निचली अदालत के इस फैसले को हाई कोर्ट में चुनौती दी थी। जिसके बाद कोर्ट ने इस मामले से जुड़े सभी रिकॉर्ड तलब किये हैं।

इस केस के वकील ने बताया कि स्मृति या किसी और के खिलाफ समन जारी करने से पहले दिल्ली उच्च न्यायालय इस केस की पूरी जांच करेगा। याचिकाकर्ता ने स्मृति ईरानी पर आरोप है कि अब तक के तीन चुनावी हलफनामों में उन्होंने अपनी शिक्षा को लेकर अलग-अलग जानकारियां दी हैं। स्मृति ने अलग-अलग जगह अपने शैक्षणिक ब्यौरे अलग-अलग दिए।

पिछले दो चुनाव में चुनाव आयोग को दिए गए शिक्षा को लेकर दिए हलफनामे आपस में मेल नहीं खा रहे हैं। इनमें से एक शपथ पत्र में स्मृति ने खुद को बीकॉम बताया है तो दूसरे में बीए बताया है। चुनाव आयोग और दिल्ली यूनिवर्सिटी दोनों ही कह रहे हैं कि हम स्मृति ईरानी के एजुकेशन सर्टिफिकेट्स को खोज नहीं पा रहे हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital