जादवपुर यूनिवर्सिटी में केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो को छात्रों ने घेरा, धक्का मुक्की

जादवपुर यूनिवर्सिटी में केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो को छात्रों ने घेरा, धक्का मुक्की

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की जादवपुर यूनिवर्सिटी में केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो को छात्रों के कड़े विरोध से रूबरू होना पड़ा। बाबुल सुप्रियो अखिल भारतीय विधार्थी परिषद द्वारा आयोजित एक सेमिनार में भाग लेने जादवपुर यूनिवर्सिटी पहुंचे थे।

जादवपुर यूनिवर्सिटी में गुस्साए छात्रों ने न सिर्फ केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो को डेढ़ घंटे तक कैंपस में नहीं घुसने दिया। इस दौरान छात्रों ने बाबुल सुप्रियो के साथ धक्का मुक्की की और उनकी तरफ खाली बोतलें भी फेंकी।

इस दौरान मौके पर पहुंचे राज्यपाल सुरंजन दास को भी छात्रों ने कैंपस में नहीं घुसने दिया और उन्हें घंटो तक कैंपस के बाहर ही इंतजार करना पड़ा। छात्रों के बढ़ते दबाव के बीच केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो असहाय से दिखे। राज्यपाल सुरंजन दास ने छात्रों को प्रदर्शन खत्म करने के लिए कहा लेकिन छात्र इसके लिए राजी नहीं हुए।

उन्होंने ट्विटर पर अपनी व्यथा बताते हुए ट्वीट कर कहा कि ”ये कुछ भी करले उकसा मुझे पाएंगे नहीं। लोकतंत्र को जीवंत बनाए रखने में विपक्ष की भूमिका सत्ताधारी दल की तरह ही काफी अहम है। मतभेदों को धैर्यपूर्वक सुनना भी आवश्यक है। इस तरह का व्यवहार अनुचित तथा निन्दनीय है।”

गौरतलब है कि वामपंथी छात्र संगठनों ने जादवपुर यूनिवर्सिटी में बीजेपी समर्थित अखिल भारतीय विधार्थी परिषद द्वारा आयोजित सेमिनार के विरोध का एलान किया था। वामपंथी छात्र संगठनों से जुड़े छात्र सुबह से ही कैंपस के बाहर जमा होना शुरू हो गए थे। जैसे ही केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो के कैंपस के करीब पहुंचे छात्रों ने काले झंडे दिखाए और नारेबाजी कर उन्हें रोक दिया।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital