चुनाव आयोग को ‘धृतराष्ट्र’ और बीजेपी को ‘दुर्योधन’ कहने पर केजरीवाल के खिलाफ शिकायत दर्ज

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल चुनाव द्वारा आयोग को ‘धृतराष्ट्र’ बताने और बीजेपी को दुर्योधन कहने के खिलाफ बीजेपी ने पुलिस में एक शिकायत दर्ज कराई है। दिल्ली बीजेपी प्रमुख मनोज तिवारी ने बताया कि बीजेपी की कानूनी समिति ने संसद मार्ग थाने में एक शिकायत दर्ज कराई है।

इस संबंध में राज्य चुनाव आयोग में भी अलग से एक शिकायत दर्ज कराई गई है। तिवारी ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘शिकायत में केजरीवाल के उस बयान पर आपत्ति जतायी गई है, जिसमें उन्होंने चुनाव आयोग को धृतराष्ट्र और बीजेपी को दुर्योधन कहा था।’’केजरीवाल ने कहा था कि चुनाव आयोग की मंशा यही थी कि बीजेपी चुनावी राज्यों में सत्ता में आ जाए और इसलिए वह ईवीएम की जांच के अनुरोध को नहीं मान रही है।

गौरतलब है कि 14 अप्रैल को दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मतदान के दौरान इलेक्ट्रिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) से छेड़छाड़ के अपने पुराने आरोप को फिर से दोहराया था। उन्‍होंने कहा था कि ईवीएम से छेड़छाड़ के आरोपों से इनकार नहीं किया जा सकता।

उन्‍होंने एनडीटीवी से इंटरव्यू में कहा था, ”मैं आईआईटी का इंजीनियर हूं, ईवीएम से छेड़छाड़ के 10 रास्‍ते बता सकता हूं। जब पुणे में एक निर्दलीय उम्‍मीदवार को जीरो वोट मिले और उसने पूछा कि उसके वोट कहां गए तो फिर हम ईवीएम पर सवाल क्‍यों नहीं उठाए। हम अपनी आंखें बंद नहीं कर सकते।”

दिल्‍ली की राजौरी गार्डन सीट पर हुए उपचुनाव में आप की हार के बारे में केजरीवाल ने कहा था कि भाजपा आम आदमी पार्टी को तोड़ने के लिए पूरी ताकत लगा रही है। जरनैल सिंह के इस्‍तीफा देने से राजौरी गार्डन की जनता नाराज थी। इसके चलते आप को हार झेलनी पड़ी। यह कोई ट्रेलर नहीं है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital