चुनाव आयोग की चुनौती के बाद केजरीवाल ने गिनाये ‘ईवीएम हैक करने के दस तरीके’

नई दिल्ली। चुनाव आयोग द्वारा ईवीएम को हैक कर दिखाने की चुनौती दिए जाने के बाद अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दस ऐसे तरीके बताये हैं जिनसे ईवीएम को हैक किया जा सकता है। एक न्यूज चैनल को दिए गए इंटरव्यू में केजरीवाल ने कहा कि उनके पास 10 ऐसे तरीके हैं, जिससे ईवीएम हैक किए जा सकते हैं।

केजरीवाल ने कहा, ‘मैं एक आईआईटी इंजीनियर रह चुका हूं। मैं आपको ऐसे 10 तरीके बता सकता हूं, जिससे ईवीएम मशीन हैक हो जाएगी।’ उन्होंने कहा कि जब पुणे में एक निर्दलीय उम्मीदवार जीरो वोट पाने पर सवाल पूछ सकता है, तो हम ईवीएम मशीनों की विश्वसनीयता पर सवाल क्यों नहीं उठा सकते? गलत चीजों को लेकर हम अपनी आंखें बंद नहीं कर सकते।

दिल्ली के राजौरी गार्डन विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में बीजेपी की जीत से बौखलाए केजरीवाल ने कहा, ‘आम आदमी पार्टी को तोड़ने के लिए बीजेपी अपना पूरा दम लगा रही है। बीजेपी का एक मात्र लक्ष्य आप को हराना है। वे हमें तोड़ना चाहते हैं।’

गौरतलब है कि हाल ही में पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में बीजेपी को मिली भारी जीत के बाद कई राजनीतिक पार्टियों ने ईवीएम की विश्वसनीयता पर सवाल उठाए थे।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital